Today Breaking News

सेवराई में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, मनिया गांव के सिवान में 50 बीघा गेहूं स्वाहा - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सेवराई तहसील क्षेत्र के मनिया गांव के सिवान में आग लगने से कई बीघा खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। जबकि कई किसानों के काटकर रखे गए गेहूं के बोझ भी जलकर स्वाहा हो गया।

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सैकड़ों ग्रामीणों ने किसी तरह कड़ी मशक्कत कर आग बुझाने की कवायद में जुट गए। ग्रामीणों ने शॉर्ट सर्किट से हुए इस अगलगी की घटना में नुकसान फसलों के मुआवजे की मांग की है।

तहसील क्षेत्र के मनिया गांव के सिवान में रविवार की दोपहर खेतों के ऊपर से गुजरे जर्जर हाईटेंशन तार से निकली चिंगारी से आग पकड़ लिया। देखते ही देखते यह आग विकराल रूप धारण करते हुए बकैनिया, करहिया, पचौरी के सिवान तक जा पहुंचा। इस अगलगी की घटना में किसानों के करीब 50 बीघा से ऊपर की फसल जलकर राख हो गई। जबकि कई किसानों के द्वारा काटकर खेतों में रखे गए गेहूं के बोझ भी जल गए।

आगलगी की सूचना पाते ही आसपास गांव के सैकड़ों लोग जुट गए लोगों ने किसी तरह खरपतवार से आग बुझाने की कवायद करते हुए घटना की सूचना तहसील अधिकारियों को दी। फायर बिग्रेड को सूचना देने के कई घंटे बाद में फायर बिग्रेड ना पहुंचने से लोगों में आक्रोश बना रहा। आए दिन हो रही आग लगी घटनाओं में किसानों के खून पसीने की कमाई भेंट चढ़ रही है। बावजूद इसके विभागीय अधिकारी कर्मचारी उदासीन बने हुए हैं। खेतों की ऊपर से गुजरे हाईटेंशन जर्जर तार किसानों के फसलों को बर्बाद कर रहे हैं।

मौके पर जुटे कई ग्रामीणों ने बताया कि जर्जर तार बदलने को लेकर कई बार संबंधित विभागीय अधिकारियों को सूचना दी गई लेकिन सब कुछ जानने के बावजूद अधिकारी उदासीन बने हुए हैं। जिससे आगलगी की घटना घटी है।

आग लगी कि इस घटना में बकैनिया, करहिया, मनिया, पचौरी और केशवपुर के दर्जनों किसानों का 50 बीघा के ऊपर खड़ी गेहूं की फसल और खेतों में काटकर रखे गए बोझ जलकर राख हो गए। तहसीलदार राम जी राम ने बताया कि मामला संज्ञान में है हल्का लेखपाल को भेजकर क्षति का आकलन कराया जा रहा है।

'