Today Breaking News

Saidpur News: सैदपुर में भौतिक विज्ञान का पेपर व्हाट्सएप पर मिला, 6 गिरफ्तार 1 फरार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, सैदपुर. गाजीपुर के सैदपुर (Saidpur News) में नकल माफियाओं की बड़ी करतूत सामने आई है। गुरुवार को इंटरमीडिएट की भौतिक विज्ञान की परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है। जिसमें 2 सॉल्वर समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि एक मौके से फरार हो गया।

सैदपुर के धुआर्जुन विशुनकलां स्थित केदारनाथ इंटर कॉलेज में यूपी एसटीएफ की वाराणसी यूनिट के प्रभारी पुनीत सिंह परिहार के नेतृत्व में छापेमारी की। इस दौरान वहां के शिक्षक अशोक पटेल के मोबाइल में पेपर मिला।

पूछताछ में पता चला कि, परीक्षा शुरू होने के कुछ मिनट बाद ही अशोक दूसरे परीक्षा कक्ष में गया और लगभग 2:15 बजे उसने अपने मोबाइल में पेपर का फोटो खींच लिया। उसी समय उसने फोटो केंद्र व्यवस्थापक/प्रिंसिपल रविंद्र राय के पुत्र कंप्यूटर ऑपरेटर आनंद राय सोनू के मोबाइल पर भेजा दिया।

जब दो अन्य गिरफ्तार सोनू अशोक से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पेपर को रवि यादव निवासी बिशुनपुर कलां के मोबाइल पर भेजा था। वो उसे लेकर गांव के पंचायत भवन पहुंचा। वहां दरवाजा अंदर से बंद था और अंदर रवि, शैलेंद्र व रजनीश कुशवाहा परीक्षार्थी रॉबर्ट्सगंज सोनभद्र निवासी पीयूष यादव की परीक्षा दे रहे थे।

पंचायत भवन का दरवाजा खुला तो अंदर मौजूद सॉल्वरों ने कॉपी को फाड़कर उसे वहीं के शौचालय में डाल दिया था। जिसके बाद टीम ने उसे निकाला और धोकर मिलान किया, तो वो कॉपी उसी केंद्र की निकली। जिसके बाद टीम ने प्रिंसिपल रविंद्र समेत शिक्षक अशोक, सॉल्वर रवि, शैलेंद्र, रजनीश व परीक्षार्थी पीयूष को गिरफ्तार कर लिया और लेकर सैदपुर थाने आए।

सॉल्वरों के पास से मिले मोबाइल में भी भौतिक विज्ञान सहित कई और पेपर के फोटो मिले जो बीत चुके थे। मौके पर एसडीएम ओमप्रकाश गुप्ता, सीअे बलिराम समेत एसटीएफ टीम के प्रभारी पुनीत सिंह परिहार, हेकां. अभय विक्रम सिंह, सलीमुद्दीन, राजेंद्र पांडेय, सुमित सिंह, अनिल चौरसिया आदि रहे।

'