Today Breaking News

गड्‌ढों में गुम होती जा रही सैदपुर-शादियाबाद रोड, लगातार हो रहे हादसे - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर से शादियाबाद तक की लगभग 60 किलोमीटर लंबी क्षेत्र की महत्वपूर्ण सड़क बीते एक वर्ष से गड्ढों में तब्दील है। इसके कारण इस मार्ग पर आए दिन वाहन चालकों के साथ दुर्घटनाएं हो रहीं हैं।

चार पहिया वाहनों में बैठे लोग इस रोड पर हिचकोले खाते हुए सफर करने को मजबूर हैं। इसी तरह दोपहिया चालक, गड्ढों से बचने के चक्कर में आड़े तिरछे स्टेयरिंग काटकर चलने को विवश है।

स्थिति यह हो गई है की इस पर से गुजरने वाले वाहनों के कलपुर्जे कम समय में ही क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। यही हाल राहगीरों का भी है। गड्ढों के झटकों से लोगों को शारीरिक समस्याएं भी झेलनी पड़ रही हैं। इस पर यात्रा करने वालों की कमर में समस्या उत्पन्न हो जा रही है। दूरी वही है, पर सफर लंबा होता जा रहा है। इससे बचने के लिए कई राहगीरों को दूसरे लंबे रास्तों से आना जाना पड़ रहा है।

गर्भवतियों को हो रही समस्या

बीते 8 अप्रैल को इस रोड से यात्रा करने के कारण कटघरा चकताज गांव निवासी गर्भवती शब्बो बेगम पत्नी मोहम्मद फैसल को एंबुलेंस में प्रसव कराना पड़ा। इस रोड पर एंबुलेंस शब्बो द्वारा तय की गई दो किलोमीटर की यात्रा से प्रसव पीड़ा तेज हो गई थी। जिससे सैदपुर नगर स्थित रेलवे क्रॉसिंग बंद होने पर एंबुलेंस में ही प्रसव होने लगा। जिसपर आशा और एंबुलेंस कर्मियों को एंबुलेंस में ही प्रसव कराना पड़ा। यह मार्ग गर्भवती और बीमार यात्रियों के लिए बेहद खतरनाक हो चुका है।

राहगीरो ने बताया कि सैदपुर से शादियाबाद तक की सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है। आए दिन दुर्घटनाएं हो रहीं है। लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है। यह सड़क बीते 2 साल से कंडम हो चुकी है।

'