Today Breaking News

बाप जेल में और बेटों को CBI ढूंढ रही; अतीक अहमद की कमर तोड़ चुकी सरकार ने अब बेटों पर कसा शिकंजा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. अतीक अहमद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद के करीब 2 हजार करोड़ के आपराधिक साम्राज्य को नेस्तनाबूत कर चुकी योगी सरकार ने अब उसके 2 लाख के इनामी बड़े बेटे मोहम्मद उमर अहमद व 50 हजार के इनामी मोहम्मद अली पर शिकंजा कस दिया है। CBI ने मोहम्मद अली के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर तलाश तेज कर दी है तो यूपी पुलिस ने छोटे बेटे अली पर इनामी राशि 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार कर दिया है।

अतीक अहमद और उसका बेटा उमर
अब तक ध्वस्त हो चुकी हैं 1500 करोड़ की अवैध संपत्तियां

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद को अब तक 1500 से 2 हजार करोड़ रूपए की आर्थिक चोट पहुंचाई है। योगी सरकार की कार्रवाई से अहमदाबाद जेल में बंद अतीक अहमद की कमर टूट गई है। प्रयागराज के लूकरगंज में अतीक अहमद के अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई नजूल की जमीन पर गरीबों के घर बनाने के लिए भूमिपूजन कर चुके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बात तो साफ कर दी है कि प्रदेश में अपराधियों और उनके शरणदाताओं को किसी भी हाल में बक्शा नहीं जाएगा। यही कारण रहा है कि अतीक अहमद से जुड़े अपराधियों की अवैध संपत्तियों पर योगी का बुलडोजी चल चुका है।

कई महीनों से चल रहा है “ऑपरेशन ध्वस्त करो”

अतीक अहमद की जमीनों पर ही नहीं उनके गुर्गों की जमीनों और अवैध निर्माणों पर भी सरकार ने बुलडोजर चलवाकर माफिया के मंसूबों को ध्वस्त कर दिया है। अतीक के करीबी रिश्तेदारों के अवैध निर्माणों को ढहाने के लिए करीब 7 महीने पहले ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की गई थी।

घर गिराए जाने के बाद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता ने प्रेस कांफ्रेंस कर पीडीए की कार्रवाई को अवैध बताया था और उसे कोर्ट में चैलेंज करने की धमकी दी थी।

प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अब तक करीब 24 अवैध मकान, होटल और कोल्ड स्टोरेज ढहाए हैं। जिन संपत्तियों को ढहाया गया है या अवैध प्लाट को खाली कराया गया है उनकी कीमत करीब 1500 करोड़ से 2 हजार करोड़ से अधिक आंकी जा रही है।

शासन के निर्देश पर 5 सितंबर 2021 को शुरू हुआ था अभियान

शासन ने माफिया और हिस्ट्रीशीटरों के अवैध रूप से तैयार किए गए मकानों, काली कमाई से बनाए गए गेस्ट हाउसों, लॉज आदि को ढहाने का अभियान शुरू करने का आदेश दिया था। इस आदेश के क्रम में पीडीए ने 5 सितंबर 2021 को पहली कार्रवाई प्रयागराज में की थी। अतीक अहमद के रिश्तेदार व हिस्ट्रीशीटर इमरान जई के पानी की टंकी तिराहे पर स्थित अवैध होटल और कार्यालय को ढहा दिया गया था।

इसके बाद 7 सितंबर को नवाब यूसुफ रोड, हनुमान मंदिर चौराहा पास, महात्मा गांधी मार्ग पर अतीक के निर्माणाधीन अवैध व्यावसायिक कांप्लेक्स को ढहाया गया था। इसके बाद 17 सितंबर 2021 को कटका झूंसी में अतीक के कोल्ड स्टोरेज को ढहा दिया गया था। यह कोल्ड स्टोरेज भी नजूल की जमीन पर चल रहा था। इसके बाद प्रयागराज, कौशांबी में अतीक के करीबी रिश्तेदारों और उनके गुर्गों के खिलाफ अवैध निर्माणों को खोज-खोजकर ढहाने की कार्रवाई की गई।

पीडीए के विशेष कार्याधिकारी ने बताया कि अब तक 45 से अधिक अवैध मकान, गेस्ट हाउस, लॉज आदि ढहाए जा चुके हैं, जिनकी कीमत 1500 करोड़ रुपये से अधिक है। माफिया के खिलाफ यह अभियान अभी जारी रहेगा।

17 करोड़ की जमीन पर बन रहा गरीबों का आशियाना

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस 1731 वर्ग मीटर जमीन पर गरीबों के आशियाने का भूमिपूजन किया था उसकी कीमत 17 करोड़ रुपये है। यह जमीन नजूल की थी, जिस पर अतीक अहमद का पिछले करीब 20 सालों से कब्जा था। पीडीए ने इसे ध्वस्त कर दिया था। अब इस पर गरीबों के लिए सरकार सस्ते फ्लैट बना रही है। इस पर करीब 76 फ्लैट बनाए जा रहे हैं, जिनकी प्रति फ्लैट कीमत साढ़े छह लाख होगी।

अतीक के छोटे बेटे अली पर यूपी पुलिस ने अभी हाल में इनामी राशि बढ़ाकर 25 हजार से 50 हजार कर दिया है

मोहम्मद उमर ने बिल्डर को अगवाकर अपने नाम करा ली थी करोड़ों की प्रापर्टी

उत्तर प्रदेश में सपा से पूर्व सांसद रहे बाहुबली अतीक अहमद के फरार चल रहे बेटे मोहम्मद उमर अहमद पर सीबीआई ने 2 लाख का इनाम भी घोषित कर रखा है। उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी है। हालांकि अभी तक सीबीआई के हाथ उमर तक नहीं पहुंच सके हैं।

उमर पर लखनऊ के आलमबाग निवासी रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेल में ले जाने और मारपीट कर करोड़ों की संपत्ति अपने नाम कराने का आरोप है। अतीक अहमद के छोटे बेटे मोहम्मद अली पर अपने खास रिश्तेदार मोहम्मद जीशान की प्रापर्टी पर जबरन बुलडोजी चलाने और 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का अरोप है। उसके खिलाफ करेली थाने में जीशान ने रिपोर्ट लिखा रखी है। तभी से वह भी फरार चल रहा है। यूपी पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

'