Today Breaking News

बीएसए ने शिक्षक को किया निलंबित, शिक्षकों में हडकंप - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने सोमवार को भदौरा क्षेत्र में स्थित प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षक को निलंबित कर दिया। जिससे शिक्षकों में हडकंप मच गया। बीईओ भदौरा सावन दूबे ने विद्यालय के निरीक्षण के दौरान शिक्षक को अनुपस्थित पाया था, जिसके बाद परिवार से संपर्क करने पर पता चला कि शिक्षक जेल में निरूद्ध है। जिस पर बीईओ ने निलंबन की कार्रवाई करने के लिए बीएसए को पत्र भेज दिया था।

बीएसए हेमंत राव ने बताया कि उपेंद्र कुमार पुत्र दिनदयाल प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत थे। यह मूल रूप से भीमापार आनदही थाना खानपुर के निवासी है, इनपर ग्राम अतिगावां की एक महिला की ओर से मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। जिसके कारण जेल में बंद है। 

खंड शिक्षा अधिकारी सावन दूबे की ओर निलंबन की कार्रवाई के लिए पत्र कार्यालय में भेजा गया था, जिसकी जांच कर अब निलंबित कर दिया गया है। निलंबन के दौरान उपेंद्र कुमार को जीवन निर्वाह भत्ता ही नियमानुसार मिलेगा। वहीं विद्यालयों में पठन पाठन में सुधार को लेकर सभी बिंदुओं पर ध्यान रखा जा रहा है। सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिती की जांच करने के लिए भी निर्देशित किया गया है। जिससे विद्यालयों में शिक्षा में सुधार किया जा सके।

'