Today Breaking News

गाजीपुर में आज से शुरू होगा 7 केंद्रों पर साढ़े छह लाख उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं का शनिवार (आज) से सात केंद्रों पर मूल्यांकन शुरू होगा। करीब साढ़े छह लाख उत्तर पुस्तिकाओं की जांच के लिए बोर्ड ने करीब ढाई हजार परीक्षकों की आनलाइन ड्यूटी लगाई है। इस बार बोर्ड ने अच्छी हैंडराइंटिग पर एक नंबर अतिरिक्त देने की व्यवस्था की है। साथ ही खंडवार नंबर दिए जाएंगे।

यूपी बोर्ड से हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा संपन्न होने के बाद समय से परीक्षा फल घोषित करने की तैयारी में जुटा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की शनिवार से कापियों का मूल्यांकन शुरू हो जाएगा। जनपद के सात में चार केंद्रों पर हाईस्कूल और तीन केंद्रों पर इंटरमीटिएट की कापियां जांची जाएगीं। बोर्ड ने करीब साढ़े छह लाख उत्तर पुस्तकाएं भेजी हैं।

साथ ही ढाई हजार परीक्षक लगाए गए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक ओपी राय ने बताया कि सातों केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में मूल्यांकन होगा। अंदर कक्ष में मोबाइल ले जाने पर रोक है। सुबह दस से शाम पांच बजे तक मूल्यांकन चलेगा। एक केंद्र पर करीब 90 से लेकर एक लाख पांच हजार तक उत्तरपुस्तिकाएं जांची जाएगी।

नंदगंज में स्थानीय शहीद स्मारक इंटर कालेज नंदगंज में 23 अप्रैल से शुरू परिषदीय परीक्षा 2022 के हाईस्कूल की उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन कार्य के लिए सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। मूल्यांकन केंद्र के उपनियंत्रक व प्रधानाचार्य उदय राज ने बताया कि मूल्यांकन कार्य में 245 परीक्षक तथा 26 डिप्टी हेड परीक्षक बोर्ड से नियुक्त किए गए हैं। बोर्ड का सख्त निर्देश है कि मूल्यांकन केंद्र पर कोई भी कर्मचारी व परीक्षक मोबाइल फोन लेकर नहीं आएगा। यहां जांची जाएंगी कापियां

हाईस्कूल -

राजकीय सिटी इंटर कालेज गाजीपुर

-शहीद इंटर कालेज नंदगंज

-गहमर इंटर कालेज गहमर

-शिवपूजन इंटर कालेज मलसा इंटरमीडिएट

-राजकीय बालिका इंटर कालेज

-अष्ट शहीद इंटर कालेज मुहम्मदाबाद

-बापू इंटर कालेज सादात

'