Today Breaking News

कम तेल देने पर केएसके मुहम्मदपुर कुसुम पेट्रोल पंप सीज - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कासिमाबाद क्षेत्र के पेट्रोल पंपों पर घटतौली व अपमिश्रण की जांच के दौरान बलिया सीमा के समीप स्थित केएसके मुहम्मदपुर कुसुम पेट्रोल पंप के छह नोजल में पांच लीटर पर 20 एमएल तेल कम मिला। 

इसके बाद एसडीएम ने पंप को सीज कर दिया। घटतौली की संभावना के मद्देनजर एसडीएम कमलेश कुमार सिंह के नेतृत्व में बीपीसीएल कंपनी के सेल्स अफसर पवन असावर, बांट-माप अधिकारी तेज प्रकाश सिंह, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी मनोज सिंह व नायब दारोगा अविनाश मणि त्रिपाठी की टीम ने बुधवार की शाम कासिमाबाद स्थित हिदुस्तान पेट्रोलियम के राजनारायण फिलिग स्टेशन पेट्रोल पंप व धरवारकला गांव के केएसके पेट्रोल पंप पर डीजल व पेट्रोल की गुणवत्ता के साथ ही नाप मशीन की भी जांच की।

इसके बाद सिधागरघाट के पास मुहम्मदपुर कुसुम गांव सड़क के किनारे स्थित इंडियन आयल के केएसके पेट्रोल पंप पर जांच के दौरान सभी छह नोजल में पांच लीटर पर 20 एमएल तेल कम मिला। इस पर पेट्रोल पंप को सीज कर परिक्षण मुद्रांकन बाट माप से कराने का निर्देश दिया गया। इस दौरान दस हजार रुपये परिसीमन शुल्क वसूल किया गया। साथ ही नोजल व मीटर सही कराने का निर्देश दिया गया।

पेट्रोल पंप संचालक का कहना था कि केएसके मुहम्मदपुर कुसुम पर निर्माता कंपनी के इंजीनियर की अनुपस्थिति में अधूरी टीम ने जांच की। एक नोजल में 20 एमएल तेल कम पाए जाने पर फीस तो जमा करा लिया गया मगर नोजल को सील कर दिया गया। टीम की यह कार्रवाई अनुचित है। जांच टीम में पेट्रोल पंप पर लगी मशीन का इंजीनियर जरूर शामिल होना चाहिए।

उपजिलाधिकारी कमलेश कुमार सिंह ने बताया कि तीनों पेट्रोल पंप की जांच में दो जगह कोई कमी नहीं पाई गई। अभियान चलता रहेगा। बताया की जांच टीम का कोरम पूरा रहा। टीम के सभी सदस्य जांच के दौरान मौजूद रहे।

'