Today Breaking News

Gorakhnath Mandir Attack: सनकी नहीं शातिर है हमलावर मुर्तजा, जांच में खुलासा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखनाथ मंदिर हमला (Gorakhnath Mandir Attack) का आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी सिरफिरा या सनकी नहीं शातिर किस्म का है। पुलिस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, उसका शातिराना अंदाज सामने आ रहा है।

गोरखनाथ मंदिर पर घटना के बाद हमलावर के पकड़े जाने पर पुलिस के उच्च अधिकारी पहले उसे सिरफिरा और सनकी मान रहे थे। लेकिन जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ परत दर परत उसकी करतूत सामने आने के बाद अधिकारियों के होश उड़ गए हैं। इंटरनेट एवं सोशल मीडिया का माहिर मुर्तजा कुछ प्रतिबंधित साइट से भी जुड़ा हुआ था। मुर्तजा उनकी गतिविधियों में कितना संलिप्त था, टीम उसकी जांच कर रही है।

10 मार्च को कोरियर से मंगाया था लैपटॉप: मुर्तजा ने हाल में एक नया और महंगा लैपटॉप भी खरीदा था। 10 मार्च को कोरियर से उसके घर लैपटॉप पहुंचा। उस लैपटॉप की कीमत तकरीबन एक लाख रुपये है। हालांकि उसके पिता मुनीर अहमद अब्बासी ने बताया कि उसका पुराना लैपटॉप खराब होने पर उन्होंने ही नया खरीदने की रकम दी थी।

मुर्तजा की दूसरी शादी की तैयारी में थे परिजन:मुनीर ने बताया कि मुर्तजा की पहली शादी अप्रैल 2018 में गाजीपुर की एक लड़की के साथ हुई थी। उनका निकाह धूमधाम से वाराणसी में हुआ था। हालांकि शादी के कुछ दिन बाद ही रिश्ता टूट गया। इधर उसकी दूसरी शादी की बात जौनपुर में चल रही थी।

पिता बैंकों में रह चुके हैं लीगल एडवाइजर

मुनीर अहमद अब्बासी ने वर्ष 1985 में इलाहाबाद विवि से एलएलबी करने के बाद शुरुआती दौर में गोरखपुर सिविल कोर्ट में प्रैक्टिस की लेकिन मन नहीं लगा। इसके बाद वह गोरखपुर में सेंट्रल बैंक के लीगल एडवाजर बने। बाद में लखनऊ जाकर बड़ौदा बैंक में काम किए। लखनऊ से वह परिवार के साथ मुम्बई चले गए। नवी मुम्बई में वह फ्लैट लेकर परिवार के साथ रहने लगे।

'