Today Breaking News

पिता के सपने को साकार कर रही गाजीपुर की बेटी कृति, महिला वालीबाल चैंपियनशिप में हुआ चयन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. खेलों की दुनिया भी कमाल है। कई लोग शुरू से ही कोशिश करते-करते कभी सफल नहीं हो पाते और कई एकाएक स्पोर्ट्स में आते हैं और छा जाते हैं। हम एक ऐसे ही किरदार के बारे में बता रहे हैं जिसका चयन हाल ही में अंडर-17 एशियन महिला वालीबाल चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए भारतीय प्रशिक्षण शिविर में हुआ है। इस खिलाड़ी का नाम है कृति तिवारी।

कृति मूलरूप से गाजीपुर की रहने वाली है। कृति बताती हैं कि पिता प्रकाश तिवारी का सपना था कि उनकी बिटिया देश के लिए खेले। भारतीय प्रशिक्षण शिविर में जैसे ही मेरा चयन हुआ पिता के आंखों से खुशी के आंसू निकल आए। 

गाजीपुर सदर स्थित प्राथमिक विद्यालय के एक अध्यापक ने कृति को वालीबाल की शुरुआती शिक्षा दी। इसके बाद वर्ष 2021 में कृति गाजीपुर से निकलकर अयोध्या के जीबी वालीबाल एकेडमी में राष्ट्रीय खिलाड़ी व उत्तर प्रदेश अंडर-21 टीम के मुख्य प्रशिक्षक प्रियश दूबे से वालीबाल की बारिकियां सीखने लगीं।

कृति ने यहां पर करीब नौ महीने कड़ी मेहनत की। अंडर-17 भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए कृति ने अपने अभ्यास का समय बढ़ा दिया था। पांच की जगह आठ घंटे अभ्यास करने लगी थी। 

वालीबाल फेडरेशन आफ इंडिया के कोषाध्यक्ष व उत्तर प्रदेश वालीबाल एसोसिएशन के महासचिव सुनील कुमार तिवारी बताते हैं कि उत्तर प्रदेश से कृति एकमात्र खिलाड़ी हैं जिसने इस कैंप में जगह बनाई है। टीम के चयन के बाद भारतीय टीम छह जून से 11 जून तक उज्बेकिस्तान में आयोजित होने वाली 14वीं अंडर-17 एशियन महिला वालीबाल चैंपियनशिप में प्रतिभाग करेगी।

'