Today Breaking News

बनारस से चलेगी लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस, जल्द संचालन की तिथि होगी घोषित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. कैंट स्टेशन से गाड़ियों का दबाव कम करने की कवायद चल रही है। इसके तहत यहां से बनकर चलने वाली कुछ गाड़ियों को नजदीकी रेलवे स्टेशन शिफ्ट किया जाएगा। इनमें शामिल गाड़ी संख्या - 14204/03 और 14219/20 वाराणसी - लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस को बनारस स्टेशन से चलाने की योजना है। यह ट्रेन पूर्व निर्धारित समय पर ही बनारस स्टेशन से लखनऊ प्रस्थान करेगी। ट्रेन के अन्यत्र स्थानांतरण को लेकर स्थानीय प्रशासन ने मंडल मुख्यालय को पत्र भेजा है। स्वीकृति मिलने के बाद ट्रेन के संचालन की तिथि को घोषित कर दिया जाएगा।

उधना और वाराणसी के बीच चलेगी विशेष ट्रेन

वैवाहिक लग्न में घर आने वाले यात्रियों की भीड़ नियंत्रित करने के उद्देश्य से रेलवे प्रशासन ने उधना से वाराणसी के बीच विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन दोनों स्टेशन के बीच दो फेरे लगाएगी। मिली जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या - 09013 उधना से 26 अप्रैल और तीन मई को सुबह 7.25 बजे चलकर अगले दिन सुबह 9.42 बजे बनारस स्टेशन पहुंचेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या - 09014 बनारस स्टेशन से 27 अप्रैल और चार मई को शाम 6.10 बजे प्रस्थान करेगी। विभिन्न मार्गो से होकर यह ट्रेन अगले दिन रात 8.10 बजे उधना पहुंचेगी। ट्रेन में द्वितीय श्रेणी का एक कोच, एसी थर्ड तीन, स्लीपर के 12 और साधारण श्रेणी के चार सहित कुल 22 कोच लगाए जा रहे हैं।

25 अप्रैल को आएंगे उत्तर रेलवे के जीएम

कैंट स्टेशन पर प्रस्तावित विकास कार्यों की प्रगति और उनकी समीक्षा करने के उद्देश्य से 25 अप्रैल को उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल का आगमन होगा। उच्चाधिकारी का कार्यक्रम तय होते ही स्थानीय अधिकारी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गए हैं। माना जा रहा है कि कुछ दिनों पहले सीआरबी विनय कुमार त्रिपाठी ने कैंट स्टेशन पर व्याप्त दुश्वारियों को गंभीरता से लेते हुए उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल को सुधार लाने का निर्देश दिया है। जिसके अनुपालन में महाप्रधक विकास कार्यों की गहनता से समीक्षा करेंगे।

217 बेटिकट यात्रियों से वसूला 1.29 लाख जुर्माना

ट्रेन में अनाधिकृत रूप से सफर करने वालों के विरुद्ध शुक्रवार को बनारस - मऊ - शाहगंज रेलखंड पर चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान ट्रेन में बिना टिकट और नियम विरुद्ध यात्रा करते मिले 217 लोगों पर जुर्माना लगाया गया। जुर्माने के तौर पर उनसे एक लाख 29 हजार 885 रूपए वसूल किया गया। पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा ने यात्रियों से कोविड नियमों का पालन करने की अपील की। 

'