Today Breaking News

मऊ में मुख्तार अंसारी की दो मामलों मे कोर्ट में हुई वीडियो कान्फ्रेंसिंग से पेशी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. सिविल जज सीनियर डिवीजन/ एम पी एम एल ए की विशेष मजिस्ट्रेट श्वेता चौधरी ने सदर विधायक मुख्तार अंसारी की वीडियो कांन्फ्रेंसिंग के माध्यम से थाना दक्षिण टोला के फर्जी असलहा लाइसेन्स से सम्बन्धित मामले व सरायलखन्सी के विधायक निधि के दुरुपयोग मामले में वीडियो कान्फ्रेंसिंग द्वारा बांदा जेल से पेशी हुई। न्यायालय ने सरायलखन्सी के मामले में अगली पेशी चार्ज पर बहस हेतु छह मई व दक्षिणटोला मामले मे नौ मई की तारीख नियत कर दी।

सदर विधायक के अधिवक्ता दारोगा सिंह ने बताया कि मुख्तार अंसारी की पेशी वीडियो कान्फ्रेंसिंग से 2.30 बजे करायी गयी। बांदा जेल अधीक्षक ने वीडियो कान्फ्रेसिग से लिंक होने पर सदर विधायक मुख्तार अंसारी को पेश किया। ज्ञातव्‍य है कि सदर विधायक मुख्तार अंसारी ने अपने लेटर पैड पर करीब आधा दर्जन लोगों को असलहा का लाइसेन्स देने की संस्तुति की थी। सभी के पते जांच में फर्जी पाये गये थे। इस मामले की तहरीर दक्षिण टोला थाना मे दर्ज की गयी थी। इस मामले में सदर विधायक मुख्तार अंसारी सहित सभी आधा दर्जन लोगों को आरोपी बनाया गया था। जिसमे चार्ज शीट आ चुकी है।

विधायक के अधिवक्ता ने बताया कि इस मामले में पुलिस प्रपत्रों की कापी अभी नहीं मिली है। इस मामले में अग्रिम कार्रवाई हेतु नौ मई की तारीख नियत की गयी है। वहीं सरायलखन्सी थाना क्षेत्र के सरवां में स्थित बैजनाथ महाविद्यालय को मानक के विपरीत विधायक निधि से लाखों रूपया दिया गया था। इस मामले में भी सदर विधायक सहित कई लोग आरोपी हैं। 

इस मामले में पुलिस प्रपत्रों की कापी मिल चुकी है। अधिवक्ता द्वारा चार्ज पर बहस हेतु स्थगन प्रार्थना पत्र दिया गया। न्यायालय द्वारा इस मामले में सुनवाई हेतु छह मई की तारीख सुनवाई हेतु नियत कर दी गयी। दोनों मामलों में आज वर्चुअल पेशी हुई। असलहा मामले में अगली सुनवाई नौ मई को होगी तथा विधायक निधि मामले में चार्ज पर बहस छह मई को होगी।

'