Today Breaking News

दिलदारनगर-ताड़ीघाट ब्रांच लाइन पर बंद रहेगा डीटी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. दिलदारनगर-ताड़ीघाट ब्रांच लाइन पर चलने वाली डीटी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन 23 अप्रैल से 21 जून तक ब्लाक वाले दिन में बंद रहेगा। इस आशय का पत्र शुक्रवार को चीफ पैसेंजर ट्रैफिक मैनेजर सीपीटीएम हाजीपुर की ओर से स्थानीय स्टेशन को मिला है। हालांकि पत्र में यह कहा गया है कि डीटी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन केवल ब्लाक लगने पर ही बंद रहेगा। इंजीनियरिग सहित रेलवे के अन्य विभागों को ब्लाक का अभी कोई शेड्यूल जारी नहीं किया गया है।

दानापुर मंडल के दिलदारनगर-ताड़ीघाट ब्रांच लाइन को मऊ रेल लाइन से जोड़ने के लिए रेलवे की ओर से गंगा नदी में रेलवे ब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है। इस कार्य की मानिटरिग प्रधानमंत्री कार्यालय से हो रही है। दिलदारनगर-ताड़ीघाट ब्रांच लाइन के बीच ब्रिज संख्या 12,12 ए और 13 पर रेल पटरी मरम्मत सहित अन्य कार्य होने को लेकर दो माह तक ब्लाक लगने वाले दिन में ट्रेन का परिचालन बंद रहेगा। 

तीन फेरा चलती है डीटी पैसेंजर ट्रेन

दिलदारनगर-ताड़ीघाट ब्रांच लाइन का रेलवे से विद्युतीकरण कर आठ बोगी वाला मेमो (इलेक्ट्रिकल मल्टीपल यूनिट) डीटी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया है। यह मेमो पैसेंजर ट्रेन सुबह, दोपहर व शाम को दिलदारनगर व ताड़ीघाट के बीच चलती है। शाम को ताड़ीघाट से आने के बाद रात 7:30 बजे डीडीयू को रवाना हो जाती है और पुन: सुबह 6:30 बजे डीडीयू से चलकर आठ बजे दिलदारनगर पहुंचती है। इस पैसेंजर ट्रेन से नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र व पड़ोसी जनपद चंदौली के लोग सरहुला, नगसर, सोनवल, बेमुवा व ताड़ीघाट सहित जिला मुख्यालय आते-जाते हैं। इस ट्रेन के संचालन से जिले के काफी संख्या में यात्रियों को सुविधा मिलती है।

दिलदारनगर-ताड़ीघाट ब्रांच लाइन पर चलने वाली डीटी पैसेंजर व दिलदारनगर-डीडीयू पैसेंजर ट्रेन का परिचालन 23 अप्रैल से 21 जून तक बंद रहने का पत्र चीफ पैसेंजर ट्रैफिक मैनेजर सीपीटीएम हाजीपुर की ओर से मिला है, लेकिन पत्र में दिया गया है कि केवल इंजीनयरिग विभाग से ब्लाक लेकर कार्य वाले दिन ही मेमो पैसेंजर ट्रेन का परिचालन बंद रहेगा। हालांकि अभी इंजीनियरिग विभाग से ब्लाक लेने का कोई शेड्यूल जारी नहीं किया गया है।- संजय प्रसाद, ट्रैफिक इंस्पेक्टर दिलदारनगर सेक्शन।

'