Today Breaking News

गाजीपुर में कटियाबाजों पर होगी सख्त कार्रवाई - अधीक्षण अभियंता

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में विद्युत विभाग बकाएदारों को लेकर लगातार अभियान चला रहा है। पिछले दिनों विधानसभा चुनाव के कारण अवरोध के बाद एक बार पुनः बकाएदारों से बिल वसूली और अवैध कनेक्शनों पर कार्रवाई का सिलसिला शुरू हो चुका है। 

विभाग ने दस हजार रुपए से अधिक के बकाए वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। जिसमें उपभोक्ताओं द्वारा बकाया बिल जमा न करने पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही अवैध विद्युत कनेक्शनों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई के मूड में विद्युत विभाग नजर आ रहा है।

अधीक्षण अभियंता चंद्रभान सिंह के अनुसार 10 हजार से ज्यादा के बकाएदारों की बिजली काटने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। उन्होंने बताया कि पूरे जिले में इस श्रेणी के 1,19,643 बकाएदार लिस्टेड हैं, जिनसे बिजली बिल वसूली न होने पर उनके कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी। बकाए पर काटे गए कनेक्शन बिना बिल जमा किए पुनः जोड़ा जाना असंवैधानिक है। ऐसे मामले सामने आने पर संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

काटा जाएगा कनेक्शन

उन्होंने बताया कि अब विभाग सख्ती के मूड में आ गया है। जिले भर में अभियान चलाकर चरणबद्ध तरीके से बकाएदारों के कनेक्शन काटे जाएंगे। अपार्टमेंट, टाउनशिप, भारी लोड वाले उपभोक्ताओं को चिन्हित करके बकाया वसूलने के लिए अभियंताओं को भेजा जाएगा। अगर मौके पर बिजली बिल जमा नहीं किया जा रहा है तो तत्काल कनेक्शन काट दिया जाएगा।

'