Today Breaking News

अब कटेगा 20 हजार का चालान, वाहन चलाने वाले भूलकर भी ना करें ये गलती

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. वाहन चलाने वालों के लिए बेहद जरूरी खबर है। आपका 20000 रुपए का ट्रैफिक चालान कट सकता है। ऐसा हाल ही में पुलिस द्वारा एक्शन में किया भी गया है। अगर आप भी अपना वाहन लेकर सड़कों पर उतरते है तो ट्रैफिक नियमों का बेहद सख्ती से पालन करें।

दरअसल हाल ही में कुछ युवको द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन कर गाडी की छत पर खडे होकर नाचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, गाजियाबाद पुलिस द्वारा उक्त वीडियो का संज्ञान लेते हुये कुल 20,000 रुपए का चालान कर 5 युवकों को गिरफ्तार किया भी किया। इसकी जानकारी खुद गाजियाबाद पुलिस ने ही दी है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि हमेशा यातायात नियमों का पालन करें।

चालान कटा या नहीं, उसे पता करने का तरीका

https://echallan.parivahan.gov.in वेबसाइट पर जाएं। चेक चालान स्टेटस का विकल्प चुनें। आपको चालान नंबर, वाहन नंबर और ड्राइविंग लाइसेंस नंबर (DL) का ऑप्शन मिलेगा। वाहन नंबर का ऑप्शन चुनें। मांगी गई जरूरी जानकारी भरें और ‘Get Detail’ पर क्लिक कर दें। अब चालान का स्टेटस सामने आ जाएगा।

ट्रैफिक चालान ऑनलाइन भरने का तरीका

https://echallan.parivahan.gov.in/ पर जाएं। चालान से जुड़ी जरूरी जानकारी और कैप्चा भरें और गैट डिटेल पर क्लिक करें। नया पेज खुलेगा, जिसपर चालान की जानकारी होगी। जिस चालान का भुगतान करना है, उसे तलाशें। चालान के साथ ही ऑनलाइन भुगतान का विकल्प दिखेगा, उस पर क्लिक करें। भुगतान से जुड़ी जानकारी भरें। भुगतान को कंफर्म करें। अब आपका ऑनलाइन चालान भरा गया।

'