Today Breaking News

गाजीपुर-वाराणसी हाईवे पर सफारी और कार की भिड़ंत में दो की मौत दो घायल - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर-वाराणसी हाईवे (Ghazipur Varanasi Highway) पर महरूमपुर के समीप सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे सफारी व कार की भिड़ंत में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, यहां एक की हालत गंभीर होने पर प्राथमिक इलाज के बाद वाराणसी रेफर कर दिया गया। दुर्घटनास्थल पर आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम लगाने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने समझाकर उन्हें वापस भेज दिया।

वाराणसी के जोधपुर निवासी नीरज श्रीवास्तव (52), प्रयागराज के जंघई थाना क्षेत्र के महरचा गांव निवासी कौशल किशोर तिवारी (28) कार से गाजीपुर के किसान पीजी कालेज जखनियां में एलएलबी की परीक्षा देने आए थे। कार वाराणसी के पहड़िया निवासी लालबाबू जैसल (30) चला रहे थे। महरूमपुर के पास कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर पार करते हुए बाएं लेन से दाएं लेन पर आ गई, जिसके चलते वाराणसी की तरफ जा रही सफारी से जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर के बाद कार कुछ दूर पर जाकर खाई में गिर गई। सफारी चालक बिरनो थाना क्षेत्र के बंतरा गांव निवासी रामू यादव (38) वाराणसी की तरफ जा रहे थे।

हादसे के बाद एकत्रित आसपास के लोगों ने घायलों को पिकअप से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजवा दिया था। सीएचसी पर चिकित्सक ने नीरज श्रीवास्तव व लालबाबू जैसल को मृत घोषित कर दिया। वहीं कौशल किशोर को गंभीर चोटें आने के कारण प्राथमिक इलाज के बाद वाराणसी रेफर कर दिया। रामू यादव का इलाज यहीं पर चल रहा है। 

सूचना पर सीओ बलिराम प्रसाद व कोतवाल तेजबहादुर सिंह हमराहियों के साथ पहुंच गए और भीड़ को वहां से हटाया। कोतवाल तेजबहादुर सिंह ने बताया कि कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर पारकर दाहिने तरफ आकर सफारी से टकरा गई थी। निजी कंपनी में एचआर थे मृतक नीरज : दुर्घटना में काल कवलित हुए नीरज श्रीवास्तव एक निजी कंपनी में एचआर का काम करते थे। वे अपने पीछे पत्नी ज्योति समेत एक पुत्र शाहिल (20) व पुत्री सौम्या (24) को छोड़ गए हैं। 

पत्नी ज्योति बीएचयू के नर्सिंग विभाग में प्रोफेसर हैं। उनकी जेब से मिले ड्राइवरी लाइसेंस से उनकी शिनाख्त हुई, जेब में कुछ रुपये व एलएलबी का प्रश्नपत्र भी था। सड़क हादसे में उनकी मौत की सूचना पाकर उनके साले राजेंद्र पहुंचे और शिनाख्त की। व्यस्त था बड़ा भाई इसलिए लालबाबू को भेजा : दुर्घटना में काल के गाल में समा गए चालक लालबाबू वाराणसी के पहड़िया के निवासी थे। छह भाइयों में सबसे छोटे लालबाबू जैसल के बड़े भाई रमाकांत जैसल भी चालक हैं और दूसरों की कार चलाते हैं। 

रमाकांत ने काल पर बताया कि कार लेकर मुझे ही गाजीपुर जाना था लेकिन मुझे पहले से ही कहीं जाना था इसलिए छोटे भाई लालबाबू को भेज दिया। भाई की मौत से अंजान रमाकांत बार-बार अपने भाई का हाल पूछ रहे थे। 

सफारी को जाना था गाजीपुर

सफारी चालक घायल रामू यादव ने बताया कि वह सेलटेक्स के एक अधिकारी को मिर्जापुर छोड़कर वापस गाजीपुर जा रहे थे लेकिन डीजल खत्म होता देख फोरलेन से सैदपुर नगर में स्थित पेट्रोल पंप पर डीजल भराने चला गया। डीजल भरवाकर फोरलेन पर चढ़ गया और मुड़ने के लिए सैदपुर की तरफ जा रहा था क्योंकि डिवाइडर में बीच में कहीं भी जगह नहीं थी। इस बीच महरूमपुर के पास हादसा हो गया। 

पिछली सीट पर बैठे बचे

कार काफी तेज गति से थी और अनियंत्रित होकर डिवाइडर पारकर सफारी से भिड़ी तो कार चला रहे चालक लालबाबू व अगली सीट पर बैठे नीरज श्रीवास्तव की मौके पर ही मौत हो गई। पिछली सीट पर बैठे कौशल किशोर तिवारी घायल हो गए। कौशल बीएड करने के बाद वाराणसी के लंका पर किराए के रूम में रहकर टेट की तैयारी कर रहे हैं।

'