Today Breaking News

करोड़पति कबाड़ी वाला शातिर वाहन चोर गिरफ्तार, 34 वाहन और 38 इंजन मिलने से पुलिस दंग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. वाहनों की चोरी होने के बाद पुलिस के हाथ खाली अक्‍सर क्‍यों रहते हैं यह जौनपुर में पुलिस की कार्रवाई में सामने आया है। दरअसल जौनपुर जिले में पुलिस ने चोर के साथ ही उसके कब्‍जे से कई वाहन ही नहीं बल्कि वाहनों के इंजन भी बरामद किए हैं। वाहनों के इंजन वह हैं जो वाहन चोरी के बाद उनको काटकर निकाला गया था। चोरों का गिरोह इंजन निकालने के साथ ही वाहनों के पार्ट को अलग अलग करके बेच लेता है। इसकी वजह से पुलिस कभी चोरी गए वाहनों को हासिल करने में सफल नहीं हो पाती थी।  

जौनपुर पुलिस ने शातिर वाहन चोर गिरोह के सरगना समेत 11 चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी के 34 वाहन बरामद हुए हैं। इसके अलावा चोरी के 38 इंजन भी मिले हैं। एसपी अजय कुमार साहनी ने पत्रकारों के समक्ष इनकी कीमत करोड़ों रुपये होने का दावा किया है। एसपी ने बताया कि काफी दिनों से क्षेत्र में वाहन चोर गैंग के राजफाश के लिए सर्विलांस सेल व एसओजी को सक्रिय किया गया था। जलालपुर थाना के पास चोरी के वाहनों को काटने की सूचना बराबर मिल रही थी। संयुक्त टीम ने गुरुवार को सुबह दबिश दी।

इस दौरान गिरोह के सरगना व गैंग के दस सदस्य गिरफ्तार किए गए। मौके पर 38 इंजन भी मिले। करीब एक सौ वाहनों के स्क्रैप भी बरामद हुए। इंजन नंबर से वाहनों को चिह्नित किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। बरामद वाहन दूसरे राज्यों के भी हो सकते हैं। सभी की जांच की जा रही है। गिरफ्तार आरोपितों में दुर्गेश कुमार गुप्ता, सुशील कुमार गुप्ता, पंकज अग्रहरि, जय शंकर अग्रहरी, बनारसी अग्रहरी, बचई, राकेश, राजू, दिनेश, तेजू व ओम प्रकाश गुप्ता हैं।

पुलिस टीम को 20 हजार रुपये का पुरस्कारएसपी अजय कुमार साहनी ने गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीम को 20 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की। टीम में प्रभारी निरीक्षक विजय शंकर सिंह प्रभारी निरीक्षक, एसआइ मनोज पांडेय, राम विलास, इंद्रजीत यादव, विभूति नारायण राय थाना जलालपुर, आदेश त्यागी प्रभारी एसओजी, एसआइ राम जनम यादव प्रभारी सर्विलांस, हेड कांस्टेबल श्रीकांत सिंह, भानु प्रताप सिंह, आनंद सिंह, कांस्टेबल संजय यादव, पंकज गुप्त, सुनील यादव, दीपक मौर्य, राम कुमार रहे।

'