Today Breaking News

बनारस इंटरसिटी एक्सप्रेस में महिला से छिनैती, पीड़िता ने बदमाशों से लिया काफी देर तक मोर्चा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/वाराणसी. बनारस इंटरसिटी एक्सप्रेस में बीते शनिवार की रात बदमाशों ने महिला यात्री का गहनों से भरा पर्स छीन लिया। साहसी महिला ने बदमाशों का अंतिम तक डटकर सामना किया। लेकिन खिचातानी में हैंड पर्स की रस्सी टूट गई और छिनैत भागने में कामयाब रहे। घटना की सूचना 112 नंबर पर पुलिस कंट्रोल को दी गई। जीआरपी के अनुसार तहरीर के आधार पर घटना की जांच चल रही है।

लोहता के भिटारी क्षेत्र निवासी सतीश तिवारी ने बताया कि दुल्लहपुर स्थित पैतृक गांव में 21 अप्रैल को उनके चचेरे भाई की शादी थी। जहां से उनकी पत्नी किरण तिवारी दो बच्चों के साथ बीती रात लौट रही थी। बनारस इंटरसिटी एक्सप्रेस के डी-6 कोच के 28,29 और 30 नंबर सीट पर परिवार सफर कर रहा था। सतीश कैंट स्टेशन पर अपनी पत्नी और बच्चों का इंतजार कर रहे थे। ट्रेन रात्रि 10.20 बजे वाराणसी स्टेशन से प्रस्थान हुई। महज दो सौ मीटर आगे दो युवकों ने बैग पर झपट्टा मार दिया।

पर्स बचाने की जद्दोजहद में महिला चोटिल: देर रात होने के कारण बोगी में शांति छाई हुई थी। बोगी के कंपार्टमेंट में किरण और उनके बच्चों के अलावा कोई नहीं था। महिला की पलके झपकने लगी थी। जिसका फायदा उठाते हुए बदमाशों ने पर्स पर झपट्टा मार दिया। ट्रेन की गति धीमी होने पर एक युवक पहले बाहर कूद गया। जबकि दूसरा पर्स लेकर बाई तरफ भागने लगा। आंख खुलते ही महिला ने अपना पर्स दबोच लिया। पीड़िता ने इसका जमकर विरोध किया और शोर मचाया। छीना- झपटी के बीच वह दरवाजे तक घिसटती चली गई। शरीर का आधा हिस्सा बाहर चला गया। लेकिन पर्स की रस्सी टूट जाने से बदमाश भागने में कामयाब रहे।

स्कॉर्ट्स की मौजूदगी में घटना : घटना के दौरान सुरक्षाकर्मी ट्रेन की दूसरी बोगियों में चक्रमण कार रहे थे। जिसका बदमाशों ने पूरा फायदा उठाया। पीड़िता किरण तिवारी के अनुसार पर्स में एक हार, एक मंगलसूत्र, दो अंगूठी, एक जोड़ी झुमका, पायल और सात हज़ार रुपए नकदी रखे थे। आभूषण की कीमत लगभग डेढ़ लाख रुपए बताई जा रही है। भुक्तभोगी ने घटना के संदर्भ में वाराणसी सिटी जीआरपी चौकी प्रभारी को तहरीर दी। जीआरपी के अनुसार तहरीर के आधार पर जांच शुरू हो गई है। अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

'