Today Breaking News

मार्च 2023 तक हर हाल में पूरा कर लें रिंग रोड फेज-3 - सीएम योगी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. मारीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के साथ बैठक के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार रात बनारस आ गए। एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सीधे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। उस समय मंदिर में शृंगार भोग आरती चल रही थी। मुख्यमंत्री ने गर्भगृह के उत्तरी द्वार पर बैठ कर पूजन-अर्चन किया। पुष्पादि अर्पित कर लोक कल्याण की कामना की। साथ ही अधिकारियों से परिसर में श्रद्धालुओं के लिए पेयजल और टेंट व्यवस्था की जानकारी ली। साथ ही रिंग रोड फेज-थ्री की कार्य प्रगति जानने संदहा के लिए रवाना हुए। वहां गंगा पर बन रहे पुल का निरीक्षण किया।

परियोजना हर हाल में मार्च 2023 तक पूरी कर लेने का निर्देश दिया। कहा, किसी भी हाल में देर नहीं होनी चाहिए। इस दौरान एनएचआई के अधिकारियों ने प्रोजेक्टर पर पूरी योजना की विस्तार से जानकारी दी। संदहा के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग से शुरू होकर चंदौली के रेवसा गांव के समीप यह रिंग रोड हाईवे में मिलेगा। लगभग चालीस किलोमीटर लंबी इस सड़क का 17 किलोमीटर हिस्सा चंदौली में है। रिंग रोड बनने के बाद वाराणसी से चंदौली की दूरी 19.50 किलोमीटर कम हो जाएगी। 

इस परियोजना में वाराणसी व चंदौली के बीच गंगा नदी पर 400 करोड़ की लागत से दो पुलों का निर्माण भी कराया जा रहा है। रिंग रोड व पुलों के बन जाने से लोगों को आवागमन में सहूलियत होने के साथ दोनों जिलों को अक्सर लगने वाले जाम से मुक्ति मिलेगी। इसके अलावा गाजीपुर समेत अन्य जिलों से आने वाले वाहनों को चंदौली जाने के लिए वाराणसी शहर में आने की जरूरत नहीं होगी। यह बाहर ही बाहर निकल जाएंगी। व्यापारिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा और रिंग रोड के आसपास के इलाके में विकास की रफ्तार भी तेज हो जाएगी। 

मुख्यमंत्री के एयरपोर्ट पहुंचने पर मंत्री अनिल राजभर, रवींद्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्य, विधायक डा. अवधेश सिंह, त्रिभुवन राम, एमएलसी विशाल सिंह चंचल, भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा आदि ने स्वागत किया। मंदिर में मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल व सीईओ सुनील कुमार वर्मा ने प्रसाद भेंट किया।

'