Today Breaking News

गमछा ओढ़ सामान्य भक्त बने कमिश्नर ने परखी श्रीकाशी विश्वनाथ धाम की व्यवस्था

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. श्रीकाशी विश्वनाथधाम में सुरक्षा व्यवस्था व भक्तों के दर्शन-पूजन की स्थिति परखने के लिए कमिश्नर दीपक अग्रवाल एक सामान्य भक्त की तरह गुरुवार को मंदिर पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने अपनी गाड़ी टाउनहाल पार्किंग में खड़ी कराई। इसके बाद करीब एक किलोमीटर पैदल चलकर धाम के गेट नंबर चार पर गमछा ओढ़ कर सामान्य भक्त की तरह पहुंचे। गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी उन्हें पहचान न सके।

जांच करने के बाद अन्य भक्तों की तरह ही उनका मोबाइल बाहर रखवा दिया। भक्तों के साथ लाइन में लगे और बाबा दरबार तक पहुंचे। इस बीच उन्होंने भक्तों की पीड़ा देखी और स्वीकार किया कि आए दिन होने वाली बैठकों में जारी दिशा-निर्देश निचले स्तर तक यानी सुरक्षाकर्मियों तक नहीं पहुंच पाती है।

यात्री सुविधा केंद्र तक मोबाइल, सुरक्षाकर्मियों की ओर से न ले जाने देने की प्रक्रिया से भी आहत हुए

कमिश्नर ने दर्शन के दौरान सेवादारों को भक्तों से पैसा मांगते हुए देखा तो सुरक्षाकर्मियों का रूढ़ व्यवहार भी दिखा। आदेश के बाद भी यात्री सुविधा केंद्र तक मोबाइल, सुरक्षाकर्मियों की ओर से न ले जाने देने की प्रक्रिया से भी आहत हुए। दर्शन-पूजन के बाद उन्होंने जिम्मेदारों को खरी-खोटी सुनाई। कहा कि धाम में देश के कोने-कोने से भक्त बड़ी संख्या में आ रहे हैं। यहां आने वालों को अपनापन लगे। अव्यवस्था कहीं भी नहीं दिखनी चाहिए। सुरक्षाकर्मी भक्त के प्रति संवेदनशील बनें।

भक्त यात्री सुविधा केंद्र तक ले जा सकेंगे मोबाइल

कमिश्नर ने मंदिर-प्रशासन को एक बार फिर निर्देशित किया है कि किसी भी भक्त का मोबाइल फोन बाहर रखने के लिए न कहें। यात्री सुविधा केंद्र तक उसे आने दें। भक्तों के मोबाइल जमा करने के लिए यहां सर्वोत्तम व्यवस्था की गई है। दर्शन के दौरान भक्तों का सहयोग करें, ताकि सुरक्षा कर्मियों के व्यवहार व यहां की अच्छी व्यवस्था की देश भर में चर्चा हो। इस दिशा में कार्य का निर्देश दिया।

'