Today Breaking News

दो साल बाद अब जनरल टिकट पर करें रेल का सफर, खुल गए काउंटर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. रेलवे स्टेशन पर स्थित अनारक्षित काउंटर से अब यात्रा करने के लिए सभी ट्रेनों के जनरल टिकट बुधवार की देर शाम से मिलने लगी। 

इसके चलते अब काउंटर गुलजार हो गए और तीनों काउंटर पर टिकट के लिए यात्रियों कतारें लगनी शुरू हो गई। इससे अब यात्रियों को काफी हद तक राहत मिलेगी और उन्हें सफर करने में भी आसानी होगी। आरक्षित टिकट के झंझट से मुक्ति भी मिल गई।

रेलवे प्रशासन ने कोविड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 22 मार्च 2020 की रात से ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से बंद कर दिया था। इसके चलते स्टेशन के साथ अनारक्षित टिकट काउंटर को भी बंद कर दिया गया था। इसके बाद रेलवे प्रशासन कोविड का खतरा जब कुछ कम होता दिखा और लोगों की परेशानियों को देखते हुए आरक्षित टिकट पर यात्रा करने की अनुमति प्रदान कर दिया था, लेकिन जनरल टिकट पर यात्रा की अनुमति नहीं मिलने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करन पड़ रहा था। 

जैसे उन्हें तत्काल जाने के लिए टिकट नहीं मिल रही थी। दो साल एक माह बाद चीफ सहायक वाणिज्य प्रबंधक दिनेश कुमार उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज के आदेशानुसार यात्रियों को अनारक्षित टिकट देने के लिए निर्देश जारी कर दिया गया। इसके बाद काउंटर को खोल दिया गया और टिकट के लिए लाइन लगनी शुरू हो गई। इस संबंध में पीआरओ अमित कुमार सिंह ने बताया कि जनरल टिकट सभी ट्रेनों में मिल रहे हैं।

'