Today Breaking News

अफजाल अंसारी से ED की 10 घंटे पूछताछ: बोले- भाजपा को पंक्चर कर दिया इसलिए बदला ले रही है

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बाहुबली मुख़्तार अंसारी के बड़े भाई और बसपा सांसद अफजाल अंसारी से सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ की। जांच एजेंसी की ओर से यह पूछताछ करीब 10 घंटे तक चली, जिसमें उनसे कुछ कंपनियों से जुड़े लेनदेनों के बारे में जानकरी मांगी गई थी।

इस पूछताछ के बारे में जानकारी देते हुए अंसारी ने बताया कि आय के अज्ञात स्त्रोतों को लेकर जानकारी मांगी गई थी। 2010 -21 का आयकर  रिटर्न मांगा गया था जो हमने जांच एजेंसी को दे दिया है। जानकरी के मुताबिक, ईडी ने उनकी लेनदेन और उनकी संपत्तियों के बारे में जानकारी हासिल की है। इसके साथ इन संपत्तियों को बनाने के लिए पैसा कहां से आया इस बारे में भी उनसे सवाल किए गए। अफजाल अंसारी से यह पूछताछ  ईडी प्रयागराज ऑफिस में की गई थी। अंसारी करीब 12 बजे पहुंचे थे और देर शाम ऑफिस से निकले।

भाजपा पर भड़के: भाजपा पर हमला बोलते हुए अंसारी ने कहा कि यह एक एजेंसी है जिसे बड़े अधिकार प्राप्त है। सरकार जांच को करवा ही सकती है। मैं कोई विजय माल्या तो हूं नहीं। उत्तर प्रदेश में 2022 में भले ही इनकी सरकार बन गई हो लेकिन पूर्वांचल में इनकी करारी हार हुई है। जौनपुर में 9, आजमगढ़ में 10, बलिया 7, गाजीपुर 7, मऊ 4 कुल मिलाकर इन 37 सीटों पर भाजपा को 4 सीटों पर पंक्चर कर दिया गया, जिस कारण से भाजपा हताश है और अपनी हार का बदला ले रही है। 2022 में भाजपा की 55  सीटें कम हो गई है। मैं पूछता हूं कि 2024 में क्या होगा? लाउडस्पीकर गिनवाने से तो कुछ होने वाला नहीं है।

अफजाल अंसारी से पूछताछ का कारण: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी को मनी लांड्रिंग मामले में कुछ कंपनियों का पता लगा था। जिनका मुख़्तार से ही नहीं बल्कि अफजाल से भी सीधा संबंध है। वहीं,एजेंसी यह जानना चाहती थी कि जिन कंपनियों ने अंसारी की फर्म को पैसा भेजा था। वह क्यों भेजा था।

गौरतलब है कि ईडी की ओर से मुख़्तार अंसारी के दोनों बेटे अब्बास और उमर सहित परिवार के कछु अन्य सदस्यों से भी पूछताछ करने के लिए ऑफिस बुलाया है।

'