Today Breaking News

पांच हजार रुपये घूस मांगने वाले लेखपाल को एंटी करप्शन की टीम ने पकड़ा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. एंटी करप्शन की वाराणसी टीम ने पांच हजार रुपये घूस मांगने वाले लेखपाल को गिरफ्तार कर लिया। मड़ियाहूं तहसील के लेखपाल अजय सिंह की ओर से एक वादी से रिपोर्ट लगाने के लिए पांच हजार रुपये घूस की मांग की जा रही थी। मांगी गई रकम दिए बिना काम नहीं किया जा रहा था, जिससे आवेदनकर्ता को बार-बार तहसील का चक्कर लगाना पड़ रहा था। इसके बाद मामले की शिकायत वाराणसी एंटी करपेश्न कार्यालय संपर्क कर इसकी शिकायत की गई और रंगे हाथ लेखपाल को घूस लेते तहसील परिसर से ही गिरफ्तार कर लिया गया। इस कार्रवाई से तहसील परिसर में काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल रहा।

जवनशीपुर गांव निवासी राज बहादुर सिंह ने एसडीएम मड़ियाहूं न्यायालय में अंश निर्धारण का मुकदमा किया था। लेखपाल द्वारा अंश निर्धारण की रिपोर्ट लगाने के लिए पांच हजार रुपये की मांग की जा रही थी। पैसा नहीं देने पर बार-बार राजबहादुर को दौड़ाया जा रहा था। थक हार कर उन्होंने उन्होंने एंटी करप्शन टीम से संपर्क किया। इसके बाद विभाग हरकत में आ गया। साथ ही रिश्वत का पैसा तय समय पर देने को कहा गया। इसके बाद अधिकारियों के निर्देश पर उन्होंने लेखपाल को पांच हजार रुपये देने की बात कही।

बात बनने पर शिकायकर्ता ने वाराणसी कार्यालय को सूचित किया। शुक्रवार दोपहर तहसील शिकातकर्ता तय स्थान पर पहुंचे और साथ में एंटी करेप्शन के निरीक्षक उपेंद्र सिंह यादव, निरीक्षक विनोद कुमार यादव अपनी टीम के साथ पहुंचकर नोट पर केमिकल लगा कर दिया। लेखपाल ने जैसे ही रिश्वत के पैसों को पकड़ा उसे दबोच लिया गया। इसके बाद आरोपित लेखपाल को पकड़कर टीम कोतवाली लाई। जरूरी औपचारिकताओं को पूरा कर व आवश्यक लिखा पढ़ी के बाद टीम लेखपाल को वाराणसी लेकर चली गई। इस घटना की चर्चा दिनभर तहसील में होती रही। वहीं इस मामले में एंटी करप्‍शन के आने की जानकारी होने के बाद परिसर में काफी गहमागहमी का माहौल बना रहा।

'