Today Breaking News

दिल्ली औरंगजेब लेन के साइनबोर्ड पर चिपकाया 'बाबा विश्वनाथ मार्ग' का बैनर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भाजपा की युवा शाखा भाजयुमो के कार्यकर्ताओं के एक समूह ने गुरुवार को लुटियंस दिल्ली में औरंगजेब लेन के साइनबोर्ड पर 'बाबा विश्वनाथ मार्ग' का बैनर चिपकाते हुए कहा कि मुगल बादशाह ने लाखों हिंदुओं की हत्या की है।

दिल्ली भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष वासु रुखड़ ने कहा कि संगठन के कार्यकर्ताओं ने औरंगजेब लेन का नाम बदलकर बाबा विश्वनाथ मार्ग कर दिया है। रुखड़ ने कहा कि औरंगजेब ने लाखों हिंदुओं को मार डाला और उनके धार्मिक स्थलों को नष्ट कर दिया। सड़क का नाम उसके नाम पर रखना शर्मनाक है।

उन्होंने कहा कि भाजयुमो मांग करता है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार उन सभी सड़कों और अन्य सार्वजनिक स्थानों के नाम बदल दे, जिनमें मुगल शासकों के नाम हैं क्योंकि इनसे हिंदू भावनाएं आहत होती हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि गश्त के दौरान उन्होंने साइनबोर्ड पर कथित बैनर देखा और उसे हटा दिया। अधिकारी ने कहा कि हम दिल्ली संपत्ति विकृति निवारण अधिनियम के तहत इस मामले में कानूनी कार्रवाई करेंगे।

हालांकि, जब नई दिल्ली नगर परिषद (एनडीएमसी) के अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया तो उन्हें कोई क्षति या विकृति नहीं मिली। पुलिस पहले ही कार्रवाई कर चुकी थी। एनडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एनडीएमसी द्वारा अब तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

यह पहली बार नहीं है जब सड़कों के नाम बदलने की मांग और विरूपण की ऐसी गतिविधियां सामने आई हैं। हाल ही में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मांग की थी कि औरंगजेब लेन का नाम बदलकर डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम लेन, हुमायूं रोड का नाम महर्षि वाल्मीकि रोड और शाहजहां रोड का नाम जनरल बिपिन रावत रोड रखा जाए।

वहीं, 2020 में अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन से एक दिन पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने मध्य दिल्ली में बाबर रोड के साइनबोर्ड को हटा दिया था। उनकी मांग थी कि इसे 5 अगस्त मार्ग किया जाए।

'