Today Breaking News

दुर्गाकुंड मंदिर में महिला दर्शनार्थियों की चेन उचक्कों ने उड़ाई, बिना शिकायत लौटी महिलाएं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी जिले में इन दिनों महिलाओं की सोने की चेन नोचने की घटनाएं सड़कों से लेकर मंदिरों तक खूब हो रहा है। इस मामले में पुलिसिया सक्रियता की पोल पट्टी अक्‍सर खुलती रहती है लेकिन पुलिसिंग व्‍यवस्‍था में खामी की वजह से ही चेन स्‍नेचरों के हौसले बुलंद हैं। 

ऐसे ही दो मामले मंगलवार को दुर्गाकुंड में दुर्गा मंदिर के भीतर सामने आए। जहां पर दो महिलाओं की चेन उचक्‍कों ने पार कर दी और चेन पार होने के बाद कोई सुनवाही होती न देखकर महिलाएं वहां से दुखी मन से लौट गईं। वहीं पुलिस ने बताया कि महिलाएं बिना शिकायत के ही वापस लौट गईं। 

दुर्गाकुंड स्थित दुर्गा मंदिर में मंगलवार ही सुबह ही दर्शन पूजन करने के लिए पहुंची दो महिलाओं की चेन उचक्कों ने भीड़ में धक्का देकर गायब कर दी। वहीं दर्शन पूजन के बाद गले से महिलाओं ने चेन गायब देखकर दुर्गाकुंड पुलिस चौकी पर पहुंचकर इस बाबत सूचना दी। दोनों महिलाओं के साथ चौकी से पहुंचे पुलिसकर्मियों ने मन्दिर में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की लेकिन मन्दिर में भीड़भाड़ अधिक होने की वजह से उनको मंदिर में कुछ दिखा नहीं। इसके बाद दोनों महिलाएं पुलिस व्‍यवस्‍था से दुखी होकर वापस अपने घर की ओर लौट गईं।

चेन गायब होने वाली एक पीड़‍ित महिला में से शशि बाला ने बताया कि मन्दिर में दर्शन पूजन के दौरान पीछे से किसी ने धक्का देकर उनकी और उनके साथी महिला के गले से चेन नोच लिया। दो गायब चेन की कीमत करीब दो लाख रुपये के करीब है। दुर्गाकुंड मन्दिर में पुलिसकर्मी और सुरक्षा गार्डों के नदारत होने के कारण आए दिन दर्शनार्थियों का चेन पर्स और मोबाइल गायब होता रहता है। दुर्गाकुंड पुलिस चौकी प्रभारी विनायक सिंह ने बताया कि महिला बिना लिखित शिकायत दिए वापस लौट गई। उचक्कों के खिलाफ कार्रवाई होगी। पुलिसकर्मियों की ड्यूटी बढाई जाएगी।

'