Today Breaking News

चायवाला बहन की शादी के लिए नहीं खरीद पा रहा था बाइक, कोतवाल ने थाने में बुलाकर दी बाइक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. एक बार फिर वर्दी का मानवीय चेहरा चर्चाओं में छाया हुआ है। बुधवार को भुड़कुड़ा कोतवाल ने अपने कुछ सहयोगियों के सहयोग से चाय विक्रेता की बहन की शादी के लिए नई बाइक उपहार में दे डाली। 

मालूम हो कि भुड़कुड़ा क्षेत्र के पदूमपुर रामराय निवासी श्रवण प्रजापति भुड़कुड़ा थाना के सामने चाय की दुकान के सहारे परिवार का भरण-पोषण करने का कार्य करता है। उसकी बहन सुनीता प्रजापित की शादी 11 मई को करंडा थाना के मैनपुर गांव में तय है। जिसकी तिलक में बाइक देनी थी। लेकिन आर्थिक स्थिति कमजोर होने की वजह श्रवण बाइक नहीं खरीद पा रहा था और इस बात से काफी परेशान था। वह बीते मंगलवार को कोतवाली में चाय देने के लिए गया।

कोतवाल ने अपने सहयोगियों के सहयोग से की मदद

इस दौरान कोतवाल शिवप्रताप वर्मा की नजर श्रवण के उदास चेहरे पर पड़ी। फिर क्या था, उन्होंने उससे पूछा कि क्या बात है, क्यों उदास हो। इस पर श्रवण मायूसी के बीच बताया कि बहन की शादी के लिए बाइक देना है, लेकिन पैसे के अभाव में अभी तक बाइक की व्यवस्था नहीं हो सकी है। इस पर कोतवाल ने कहा कि तुम परेशान न हो, अन्य तैयारी करो, बाइक की व्यवस्था मैं करुंगा।

कोतवाल ने उपनिरीक्षक और हेड कांस्टेबल के सहयोग से बाइक खरीदा और बुधवार को थाना में बुलाकर श्रवण प्रजापति को नई बाइक की चाभी सौंपी। बाइक पाकर श्रवण की आंखों से खुशी से आंसू छलक पड़े। उसने हाथ जोड़कर पुलिस के प्रति आभार जताया। कोतवाल शिवप्रताप वर्मा ने कहा कि हर किसी को ऐसा पुनीत कार्य करना चाहिए। जरूरतमंदों की मदद करना पुण्य का कार्य है।

'