Today Breaking News

गाजीपुर में दुर्व्यवस्थाओं का दंश झेल रहा पशु आश्रय केंद्र

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में प्रदेश सरकार द्वारा छुट्टा पशुओं के रख रखाव के लिए बनाए गए गौशालाओं की स्थिति बद से बदतर हो चुकी है। जंगीपुर नगर पंचायत द्वारा नगर के वार्ड नंबर 3 (पानी टंकी) मे बनाए गए। गौशाला केंद्र मे 22 छुट्टा पशु है। जिनमें एक गाय और एक बछड़ा भी है। इन पशुओं के खाने के लिए नगर पंचायत कार्यालय के तरफ से मात्र भूसा दिया जाता है।

इसके अलावा लोगों के घरों का जुठा भी आ जाता है। जिससे जैसे तैसे इन पशुओं का गुजारा हो जा रहा है। आस पास के लोगों ने बताया की इन छुट्टा पशुओं के खाने रहने के लिए जहां सरकार एक तरफ किसी भी तरह की कमी नहीं कर रही है। वही दूसरी तरफ नगर पंचायत जंगीपुर मात्र भूसा खिलाकर पशुओं का सारा पैसा डकार रही है।

लोगों के घरों से जुठा लेकर आती है गाड़ी

इस सम्बन्ध मे नगर पंचायत के अधीसाशी अधिकारी अजय कुमार ने बताया की नगर पंचायत की गाड़ी लोगों के घरों से जुठा लेकर आती है। जुठा और भूसा इस समय दिया जा रहा है। अभी फिलहाल मे चोकर और हरा चारा नहीं दिया जा रहा है।

पशु आश्रय स्थलों की स्थिति में सुधार नहीं हो रहा

शासन प्रशासन के लाख प्रयास के बावजूद निराश्रित पशु आश्रय स्थलों की स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है। केंद्रों की साफ सफाई को लेकर बेहतर इंतजाम नहीं है। पशुओं के भरण पोषण के लिए धनराशि मिलती है। लेकिन केंद्रों का हाल बेहाल है। पशुओं के इलाज के लिए भी समुचित व्यवस्था केन्द्रों पर नहीं की गयी है। पशुओं के लिए पर्याप्त मात्रा में चारा सहित कैल्शियम विटामिन ना मिलने से पशु काफी कमजोर हो गए हैं। केन्द्रों पर दुर्वव्यास्थाओं का अंबार लगा है।

'