Today Breaking News

गाजीपुर जिले की खराब सड़कों पर डीएम खफा, अधिकारियों को चेतावनी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. राइफल क्लब सभागार में शुक्रवार को जिलाधिकारी एमपी सिंह की बैठक में जिले की खराब सड़कों का मुद्दा उठा। डीएम ने लगातार मिल रही शिकायतों पर अधिकारियों को चेतावनी दी। खराब, क्षतिग्रस्त और जर्जर सड़कों के हाल पर चिंता जताई तो अविलंब मरम्मत की प्राथमिकता भी बताई। पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता को जनपद की खराब एवं जर्जर स्थिति वाली सड़कों की सूची प्रस्तुत करने और ठीक कराने के बाद फोटोग्राफ सहित स्थिति स्पष्ट करने का निर्देश दिया।

शुक्रवार को राइफल क्लब सभागार में डीएम ने 37 बिन्दू, क्रिटिकल गैप्स/विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। चिकित्सा, समाज कल्याण, दिव्यांग, प्रोबेशन, कृषि, जल निगम, बेसिक शिक्षा, गन्ना, विद्युत, सहकारिता, आरईएस, बाल विकास, सिंचाई, लोक निर्माण विभाग सहित अन्य विभागों द्वारा करायी जा रही शासन की योजनाओं के विभिन्न कार्टों की विस्तार पूर्वक समीक्षा की। 

310 नहरों की समीक्षा के दौरान डीएम ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि टेल तक पानी पहुंचाई जाए तथा नहरों की सफाई भी कराई जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही या शिकायत मिलने पर संबंधित के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी। कहा कि किसी भी कृषक को पानी की समस्या उत्पन्न न हो। जिला पंचायत राज विभाग को निर्देश दिया कि जितने भी हैंडपंप खराब और जिन हैंडपंपों को रि-बोर कराना है, उसे तत्काल ठीक कराया जाए। 

जनपद के 1238 ग्रामों में बनाए जाने वाले सामुदायिक शौचालय एवं पंचायत भवन निर्माण की जानकारी लेते हुए तथा शेष बचे भवनों एवं शौचालयों का 15 दिन के अंदर निर्माण कार्य कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को आयुष्मान कार्ड तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी (प्रोबेशन) को कन्या सुमंगला प्रगति बढ़ाने को कहा। 

उपस्थित अधिकारियों से विभागवार आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा की तथा शिकायत पत्रों/डिफाल्टर हुए शिकायत पत्रों को तत्काल निस्तारण कराने का निर्देश दिया। कहा कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से की जाती है। विभागों द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ प्रत्येक दशा में पात्रों, किसानों/आमजनमानस को उपलब्ध कराया जाय। योजनाओं का प्रचार-प्रसार कराते हुए उसकी जानकारी दी जाए। 

उन्होंने सभी विभागो को निर्देशित किया कि अपनी-अपनी योजनाओं का प्रचार-प्रसार सूचना विभाग को भेजा जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, मुख्य चिकित्साधिकारी डा हरगोविंद सिंह, जिला विकास अधिकारी भूषण कुमार, परियोजना निदेशक बालगोविंद समेत सभी विभागों के अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

'