Today Breaking News

गाजीपुर में पूरे दिन जगह-जगह चलता रहा अतिक्रमण पर बुलडोजर, अधिकारियों से हुई बहस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. दिलदारनगर में अतिक्रमण हटाओ अभियान शुक्रवार को भी जारी रहा। इस दौरान पुलिस व नगर पंचायत प्रशासन ने जामा मस्जिद, रामलीला मैदान सहित सोनारपुरा में नाला व नाली पर हुए अवैध अतिक्रमण को सफाई कर्मियों द्वारा हटवाया। उधर व्यापारियों ने अतिक्रमण हटाने पर नगर पालिका प्रशासन पर पक्षपात करने का आरोप लगाया। नगर पंचायत की ओर से नाला व नाली पर हुए अतिक्रमण को मुख्य मार्ग व सरैला रोड के दोनों पटरियों पर हुए अतिक्रमण को बुलडोजर से हटा गया।

एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद चौरसिया ने प्रत्येक शुक्रवार को नगर में अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया था। हालांकि नगर में कई दुकानदारों ने अभियान से पहले ही अतिक्रमण हटा लिया था। अधिशासी अधिकारी मनोज पांडेय ने कहा कि अतिक्रमण नहीं हटाने वालों के ऊपर कारवाई के साथ जुर्माना लगाया जाएगा। इस दौरान अधिकारियों व अतिक्रमणकारियों के बीच तीखी बहस भी हुई। अभियान में थाना निरीक्षक अशेष नाथ सिंह, एसबीएम प्रभारी गौतम बुद्ध, महाजन यादव, सुजीत राजभर, घनश्याम आदि कर्मी रहे।

बहादुरगंज नगर पंचायत क्षेत्र से लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को भी पुलिस बल के साथ अधिशासी अधिकारी एसपी सिंह के नेतृत्व में नगर पंचायत कार्यालय से पुरानीगंज विजय राघव संगत कुटी के मुख्य मार्ग के दोनों तरफ नाला व फुटपाथ पर किए गए अतिक्रमण को हटवाया गया। दुकानदारों को हिदायत देते हुए अधिशासी अधिकारी ने कहा कि दोबारा अतिक्रमण करने पर कठोर कार्रवाई के साथ जुर्माना भी वसूला जाएगा। जब तक पूर्ण रूप से अतिक्रमण नहीं हटेगा कार्रवाई लगातार होती रहेगी। अतिक्रमण पर कार्रवाई के चलते दुकानदार परेशान रहे।

बुलडोजर से ध्वस्त किया नाली के ऊपर का निर्माण

सैदपुर नगर में अधिशासी अधिकारी व कस्बा चौकी इंचार्ज ने अभियान चलाकर रानीचौक से पश्चिम बाजार, हरि चौराहा, मुख्य बाजार होते हुए मेन रोड तक अतिक्रमण हटवाया। सड़क की पटरियों पर किए गए अतिक्रमण के साथ ही नालियों के ऊपर किया गया निर्माण बुलडोजर से ध्वस्त कराया गया। ईओ आशुतोष त्रिपाठी ने कहा कि पटरियों व नाली पर किया गया अवैध निर्माण लोग स्वयं ही तोड़कर हटा लें। यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। साथ में कस्बा चौकी इंचार्ज देवेंद्र बहादुर सिंह, नगर पंचायत के लिपिक सुरेंद्र सोनकर समेत कर्मचारी शामिल थे। 

अधिकारियों से हुई बहस

भदौरा सेवराई के मुख्य मार्ग पर अवैध रूप से काबिज दुकानदारों के अतिक्रमण पर शुक्रवार को बाबा का बुलडोजर गरजा। एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद व खंड विकास अधिकारी की उपस्थिति में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान अतिक्रमणकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच तीखी बहस भी हुई। मगर भारी पुलिस बल के ज्यादा देर तक विरोध दर्ज नहीं करा सके। व्यापारियों ने एकजुट होकर उपजिलाधिकारी से गुरुवार तक का समय मांगा था समय सीमा खत्म होने के बाद शुक्रवार को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाते हुए अवैध रूप से किए गए सड़क के किनारे अतिक्रमण को गहमर थाना के भारी पुलिस बल के साथ हटवाया गया।

एसडीएम राजेश प्रसाद ने बताया कि निर्देश के बावजूद कुछ दुकानदारों द्वारा जबरदस्ती अवैध अतिक्रमण को नहीं हटाया गया था, जिसे कार्रवाई करते हुए बलपूर्वक जेसीबी की मदद से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई।

'