Today Breaking News

जेट एयरवेज की प्रयागराज को तीन फ्लाइटों की सौगात, दिल्ली-मुंबई और बेंगलुरु के लिए विमान सेवा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. संगमनगरी को जेट एयरवेज तीन फ्लाइटों की सौगात देने वाला है। इसी वर्ष अक्टूबर महीने में जेट एयरवेज दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए फ्लाइट शुरू करने की तैयारी कर रहा है। तीनों शहरों को चरणबद्ध तरीके से जोड़ा जाएगा। इस समय इंडिगो और एलायंस एयर ही प्रयागराज में यात्रियों को विमान सेवा की सुविधा दे रहा है। कुल 13 शहरों के लिए फ्लाइट मिल रही है।

अभी तक इंडिगो और एलायंस एयर दे रही सुविधा

जेट एयरवेज की सुविधा शुरू हो जाने पर शहर में तीन विमान कंपनियों की सेवा उपलब्ध हो जाएगी। जेट एयरवेज प्रयागराज में अप्रैल 2019 तक हवाई सुविधा दे रहा था, लेकिन कंपनी के बंद हो जाने के बाद फ्लाइटों का संचालन बंद हो गया। अब पुन: जेट एयरवेज कमर्शियल उड़ान का संचालन करने जा रहा है। गृह मंत्रालय की सिक्योरिटी मंजूरी, प्रूविंग उड़ान का नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) से सर्टिफिकेट भी प्राप्त कर चुका है। इस बार जेट एयरवेज के प्रमोटर जालान-कलराक कंसोर्टियम हैं।

प्रयागराज के मोहम्मद तौफीक बने चीफ आपरेटिंग अफसर

शहर के बमरौली के रहने वाले मोहम्मद तौफीक को जेट एयरवेज का चीफ आपरेटिंग अफसर बनाया गया है। शेरवानी इंटर कालेज से इंटर और इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से स्नातक करने वाले तौफीक 25 सालों से एयरलाइंस के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। एयरलाइंस सब इंस्पेक्टर के तौर पर अपनी पारी शुरू करने वाले तौफीक ने दैनिक जागरण से फोन पर हुई, बातचीत के दौरान एयरलाइंस की आगामी फ्लाइटों पर भी जानकारी दी। बताया कि यह एयरलाइंस के इतिहास में पहली बार किसी कंपनी को इस तरह से दूसरी पारी शुरू करने का मौका सरकार की मदद से मिल रहा है। महाकुंभ से पहले प्रयागराज शहर को तीन शहरों से जोड़ा जाएगा।

'