Today Breaking News

मां का हत्यारा बेटा पत्नी-पुत्र सहित गिरफ्तार, अब जेल मे रहेंगे - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले की बरेसर पुलिस ने वृद्ध महिला सुदामी देवी की हत्या के मामले में आरोपियों को गुरुवार की सुबह माटा पुलिया से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की जांच और पूछताछ में मृतका की हत्या में बेटा ही आरेापी निकला, हत्या में उसकी पत्नी और पुत्र भी मददगार बने। पुलिस ने जब तीनों बेटों से पूछताछ की तो संदेह के आधार पर सभी के परिजनों से भी अलग-अलग जानकारी ली। इसी बीच हत्या के कारण और वजह सामने आ गई तो आरोपियों ने गुनाह भी कबूल कर लिया। तीनों को संबंधित धाराओं में कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जज ने जेल भेज दिया।

गुरुवार को एसपी देहात राजधारी चौरसिया ने बरेजी हत्याकांड का खुलासा किया और हत्यारोपियों को पुलिस के सामने पेश किया। एसपीआरए ने बताया कि जमीन विक्रय की बात को लेकर बेटे ने ही अपने पुत्र और पत्नी के साथ मिलकर मां को मौत के घाट उतारा था। बीते 10 मई को बरेसर थाना क्षेत्र के बरेजी गांव में नाली के खड़ंजा के पास वृद्धा का शव मिलने के बाद पुलिस ने जांच की तो मृतका का सिर पर चोट के गहरे निशान थे। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी थी। 

जिसमें पता चला कि बरैजी गांव की राजभर बस्ती निवासी सुदामी देवी के पति रामाधार राजभर की मौत कुछ साल पहले बीमारी से हो गई थी। सुदामी के तीन बेटे रमेश राजभर, बुझारत राजभर और राजेश राजभर हैं। बुझारत के साथ सुदामी देवी रहती हैं। पुलिस ने सुदामी के तीनों बेटों समेत अन्य परिजनों से पूछताछ की तो कई मामले सामने आए। 

पता चला कि जमीन की रजिस्ट्री पर दूसरा बेटा रमेश नाराज था और विक्रय का पैसा भी उसको नहीं मिला था। उसने मां से पूछा कि जमीन क्यों बेच रही हो और रुपये एक भाईको दे रही हो। इसको लेकर विवाद हुआ और बेटा रमेश मां को घर में ले गया और गमछा से उसका गला कस दिया। जिससे वह तखते पर गिर गई और सिर में चोट आने से उसकी मौत हो गई। मौत के बाद बेटा ने शव को घर में ही रखा रहा। दोपहर में जब सूनसान हो गया तो अपनी पत्नी और बेटा के साथ शव को घर के बाहर नाली खड़ंजा पर फेंक दिया था।

मामले की जानकारी के बाद पुलिस ने गुरुवार सुबह करीब साढ़े बजे क्षेत्र के माटा पुलिया के पास से तीन हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया। एसपी ग्रामीण ने बताया कि गिरफ्तार में हत्यारोपियों में बरेजी निवासी मृतका का पुत्र रमेश राजभर, उसका बेटा विनोद राजभर और रमेश की पत्नी संजाफी देवी शामिल है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त गमछा को भी बरामद कर लिया गया है। अभियुक्तों का संबंधित धाराओं में चालान कर कोर्ट में पेश किया गया। गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष राजेश बहादुर सिंह, कांस्टेबल शनि कुमार, कांस्टेबल विनित पाठक और महिला कांस्टेबल उर्मिला देवी शामिल थी।

एक भूखंड की रजिस्ट्री कर चुकी थी सुदामी

मृतका सुदामी देवी के पति रामाधार की मौत के बाद संपत्ति का बंटवारा हो गया था। तीनों बेटों रमेश राजभर, बुझारत राजभर और राजेश राजभर के साथ मां सुदामी को भी जमीन का हिस्सा मिला था। सुदामी ने बुझारत राजभर के नाम एक भूखंड की रजिस्ट्री कर दी तब से अन्य दोनों बेटों से उसका विवाद शुरू हो गया था। ग्रामीणों ने बताया कि जमीन के लिए सुदामी से आए दिन रमेश राजभर से तनातनी होती रहती थी। बुधवार को फिर एक भूखंड की रजिस्ट्री की तैयारी थी, जिसके पहले ही सुदामी देवी की उसके बेटे रमेश राजभर ने पत्नी और बेटे के साथ मिलकर हत्या कर दी। हालांकि अब तीनों जेल मे रहेंगे।

'