Today Breaking News

बीएचयू अस्पताल में तीसरी मंजिल से कूदकर मरीज ने दी जान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. बीएचयू के हृदय रोग विभाग में भर्ती एक मरीज ने शुक्रवार को तीसरे फ्लोर से कूदकर जान दे दी। घटना की सूचना पाकर मौके पर विश्वविद्यालय सुरक्षाकर्मियों के साथ ही पुलिस भी पहुंच गई। परिवारीजनों की मौजूदगी में मरीज के शव को मोर्चरी हाउस में रखवाया गया।

गाजीपुर जिले के उतराव थानांतर्गत करीमुद्दीनपुर उतरवा निवासी श्याम सुंदर तिवारी (60 वर्ष) को परिजन हृदय में दर्द की समस्या लेकर तीन दिन पहले बीएचयू अस्पताल लेकर आए थे। यहां उन्होंने हृदय रोग विभाग में चिकित्सक को दिखाया, इसके बाद उसे भर्ती कर एंजियोग्राफी करने का निर्णय लिया गया।

मरीज के बेटे चंदन ने बताया कि पिताजी की चार मई को एंजियोग्राफी भी कराई गई। इसके बाद उनका हार्ट का ऑपरेशन भी शनिवार को होना था। इसके लिए सभी जरूरी दवाइयां भी मंगवा ली गईं थीं। बेटे के मुताबिक पिता बाथरूम में गए थे और वहां उन्होंने खिड़की से कूदकर जान दे दी। सूचना मिलने पर लंका पुलिस भी पहुंच गई।

कारणों को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म

हृदय रोग विभाग के वार्ड में भर्ती श्यामसुंदर तिवारी ने तीसरी मंजिल के बाथरूम में जाकर वहां से कूदकर क्यों जान दी, इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रहीं हैं। कुछ लोग शनिवार को होने वाले ऑपरेशन में लगने वाले खर्च को लेकर परेशान होने की बात करते नजर आए तो वहीं बेटे चंदन के अनुसार ऑपरेशन का नाम सुनने के बाद पिताजी घबरा गए थे।

हृदय रोग विभाग के वार्ड में भर्ती मरीज के कूदकर जान देने की घटना बहुत दुखद है। मामले की विभागीय स्तर पर जांच कराई जाएगी। - प्रो. ओमशंकर, विभागाध्यक्ष, हृदय रोग विभाग

अस्पताल में घटी इस घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी जा चुकी है। जहां तक जानकारी मिली है कि संबंधित मरीज अवसादग्रस्त भी था। - प्रो. सौरभ सिंह, प्रभारी एमएस, बीएचयू अस्पताल

'