Today Breaking News

गजब! बिना भस्सी व रोलर चलाए ही सड़क कर दिया पिच - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मनिहारी क्षेत्र के बुजुर्गा गांव के नहर से कनेरी गांव तक मार्ग का निर्माण गुणवत्ताविहीन होने पर आक्रोशित ग्राम प्रधान और ग्रामीणों ने कार्य को रोक दिया। ठेकेदार गिट्टी के ऊपर बिना भस्सी डाले व रोलर चलाए ही पिच कर रहा था। इससे सड़क बनते ही कुछ ही दिनों में फिर से उखड़ जाएगी। ग्रामीणों ने चेताया कि अगर शीघ्र ही इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो हम आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

प्रदेश सरकार कार्यो को लेकर काफी गंभीर है, लेकिन स्थानीय अधिकारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। पीडब्ल्यूडी कार्यों में यह आए दिन देखने को मिलता है। अधिकारियों व कर्मचारियों से मिलीभगत कर ठेकेदार मनमाने ढंग से सड़क का निर्माण कर देते हैं, जो कुछ ही दिनों में फिर उबड़-खाबड़ हो जाती है। बुजुर्गा नहर से कनेरी मार्ग का हाल देखकर ग्रामीण आक्रोशित हो गए।

बताया कि सड़क पर गिट्टी डालकर कर बिना भस्सी डाले ही पांच सौ मीटर पिच कर दिया गया है, रोलर भी नहीं चलाया गया था। ग्रामीणों के अनुसार सड़क पर बिछाई गई गिट्टी भी काफी कम मात्रा में डाली गई है। इतना ही नहीं कहीं-कहीं सड़क की चौड़ाई भी कम कर दी गई है। ग्राम प्रधान रमेश सिंह चौहान के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में ग्रामीण पहुंचे और कार्य को रोकवाकर प्रदर्शन करने लगे। वहीं विभागीय अधिकारी भी कार्रवाई के बजाए बता रहे हैं, कि इतना होता रहता है, शेष बचे काम को सही से करा दिया जाएगा।

मानकविहीन सड़क निर्माण का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने काम रुकवा दिया है, लेकिन थोड़ा मोड़ा चलता रहता है। शेष बचे काम को गुणवत्ता के अनुसार कराया जाएगा।- अनिल कुमार, जेइ-लोनिवि। 

'