Today Breaking News

विजिलेंस टीम ने इंटर कालेज के प्रधानाचार्य को रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. मिर्जापुर जिले के चुनार कोतवाली क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर (परसोधा) स्थित माधव विद्या मंदिर इंटर कालेज के प्रधानाचार्य को वाराणसी के सतर्कता अधिष्ठान की टीम ने रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया। विद्यालय के सेवानिवृत्त सहायक अध्यापक द्वारा की गई शिकायत के बाद टीम द्वारा कार्रवाई की गई। मौके से सीओ विजिलेंस विजयमल सिंह यादव और उनकी टीम ने आरोपित प्रधानाचार्य को उनके कार्यालय से सात हजार रुपये लेते पकड़ा। जिसकी पुष्टि आरोपित के हाथ धुलाने पर हुई। चुनार कोतवाली में मामले के संबंध में एफआइआर दर्ज कराई जा रही है। 

माधव विद्या मंदिर इंटर कालेज पुरुषोत्तमपुर (परसोधा) के सहायक अध्यापक रामलला शास्त्री दो वर्ष पूर्व सेवानिवृत्त हो चुके हैं। इनका जीपीएफ का 15 लाख 385 रुपए का भुगतान बाकी है। इनका आरोप है कि प्रधानाचार्य डा. छोटेलाल सिंह द्वारा इस बिल के भुगतान के लिए लगातार सात हजार रुपए की मांग की जा रही थी। जिसके लिए उन्होंने एसपी सतर्कता अधिष्ठान वाराणसी को एक शिकायती पत्र लिखा। जिसके बाद शासन से अनुमति लेकर आरोपित प्रधानाचार्य को रंगे हाथ पकड़ने के लिए सीओ विजयमल सिंह यादव के नेतृत्व में एक ट्रैप टीम का गठन किया गया।

इसके बाद योजना के मुताबिक शुक्रवार को टीम ने आरोपित प्रधानाचार्य को उनके कार्यालय से रंगेहाथ गिरफ्तार किया। सीओ विजिलेंस ने बताया कि आरोपित के पास से दो हजार के तीन तथा पांच सौ के दो नोट बरामद किए गए। इसके बाद चुनार कोतवाली में आरोपित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई। आरोपित को एंटी करप्शन कोर्ट में शनिवार को पेश किया जाएगा। कार्रवाई के दौरान मजिस्ट्रेट के रूप में एसडीएम (एसएलओ) भरत लाल सरोज, जेए हौशिला प्रसाद, निरीक्षक विजिलेंस सुनीता सिंह, अजीत राय, देवेंद्र कुमार सिंह समेत छह इंस्पेक्टर और करीज दर्जन भर हेड कांस्टेबल थे।

आरोपित प्रधानाचार्य ने लगाया फंसाने का आरोप : चर्चाओं के अनुसार आरोपित प्रधानाचार्य व शिकायतकर्ता रिटायर्ड शिक्षक के बीच किसी मामले को लेकर विवाद चल रहा है। आरोपित प्रधानाचार्य का कहा है कि उन्होंने पूर्व में इस शिक्षक को 25 हजार रुपए दिए थे। उसी का बकाया सात हजार रुपया आज दिया गया, लेकिन साजिश के तहत मुझे फंसा दिया गया। हालांकि, शिक्षकों में घटना को लेकर तरह तरह की चर्चा बनी हुई है।

'