Today Breaking News

गाजीपुर में रैपिड एक्शन फोर्स का रूट मार्च, बाजारों में अतिक्रमणकारियों को दी चेतावनी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में शासन के आदेशानुसार पुलिस एवं रैपिड एक्शन फोर्स 91वी बटालियन की टीम ने मरदह कस्बे में मार्च किया। इस दौरान लोगो से शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की गई। इस दौरान सड़क की पटरियों पर संचालित अवैध वाहनों के स्टैंडों को हटवाया गया एवं पटरियों पर अतिक्रमण कर लगी ठेला खोमचा की दुकानों को हटवा कर पुनः उस स्थान पर दुकानों को न लगाने की हिदायत दी गई।

जवानो ने रूट मार्च किया

मरदह कस्बे सहित अन्य स्थानों पर तिराहों,चौराहों पर सड़क के किनारे लगायी गयी दुकानों को अतिक्रमण से मुक्त किया गया। रैपिड एक्शन फोर्स के सहायक कमांडेंट जितेंद्र कुमार शर्मा, हरिशरण, राजाराम सिह, उपनिरीक्षक नन्दलाल मिश्रा, उपनिरीक्षक गुलाम हुसैन, संदीप पाण्डेय सहित पुलिस के जवानों ने रूट मार्च किया।

सीआरपीएफ का एक विशेष प्रशिक्षित दस्ता

बताया गया कि एक्शन फोर्स की गिनती देश की अग्रणी दंगा नियंत्रण फोर्स में होती है। यह सीआरपीएफ का एक विशेष प्रशिक्षित दस्ता है, जिसे दंगा और दंगे जैसी स्थितियों से निपटने के लिए तैयार किया जाता है। जिससे आवश्यकता पड़ने पर संवेदनशील स्थानों पर इस फोर्स की तैनाती की जाती है। रैपिड एक्शन फोर्स ने पूरे क्षेत्र के संवेदनशील और अति संवेदनशील जगहों पर दौरा कर जगह, रास्ता आदि की जानकारी ली ताकि किसी विषम परिस्थितियों में आरएएफ की बटालियन तुरंत एक्शन ले सके।

'