Today Breaking News

लखनऊ में बदला मौसम का मिजाज, कल होगी हल्‍की बारिश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. मई माह की शुरुआत में लोगों को मौसम से थोड़ी राहत मिली है। तीन दिन पहले जहां 45 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था। वहीं, रविवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। मौसम विभाग ने तीन और चार मई को हल्की बारिश होने की संभावनाएं जताई है। मौसम साफ रहेगा, वायु गुणवत्ता सूचकांक 'मध्यम' श्रेणी में 148 दर्ज किया गया है।

प्रदेश के कई जिलों में मौसम ने आग बरसाने के काम किया है। अप्रैल में लोगों ने भीषण गर्मी का सामना किया। रविवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा बांदा में 47.2, प्रयागराज में 46.1, कानपुर में 45.1, झांसी में 45.2 और आगरा में 44.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि रविवार से प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम बदला है। यही कारण है कि गोरखपुर और अयोध्या सहित पूर्वी यूपी के कई जगहों पर आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहे। आने वाले दिनों में बौछारें और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है।

वहीं प्रयागराज और कानपुर सहित कई स्थानों पर हीट वेव चलेगी। मौसम विभाग ने 1 से 6 मई तक लखनऊ सहित प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बारिश की आंशका जताई है। दूसरी तरफ यूपी के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में है।

'