Today Breaking News

पति से विवाद के बाद पत्नी ने खाया जहर, पति और सास-ससुर पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. मिर्जापुर के जमालपुर क्षेत्र के शेरवां स्थित चौकियां गांव में सोमवार देर रात जहरीला पदार्थ खाने से 20 वर्षीय विवाहिता रिया उर्फ गुड्डी की मौत हो गई। मृतका के बड़े पिता बबलू बियार ने मृतका के पति और सास-ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। इस मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही पूछताछ के साथ विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है। 

चौकियां गांव निवासी मृतका के पिता छोटू बियार अपनी पत्नी तेतरा देवी एवं परिवार के साथ तमिलनाडु में रहकर कपड़ा मिल में श्रमिक का काम करते हैं। चौकियां गांव निवासी महेंद्र बियार का पुत्र चमकू भी तमिलनाडु में रहकर श्रमिक का काम कर रहा था, जहां प्रेम संबंध में करीब तीन वर्ष पूर्व उसने रिया से शादी कर ली थी। करीब एक वर्ष से पति- पत्नी के बीच अन- बन चल रहा था। इस बाबत मृतका का पति चमकू करीब छह माह से गांव आया हुआ था। सोमवार को दोनों के बीच विवाद भी हुआ था। माना जा रहा है कि विवाद के बाद उसने जहर खा लिया होगा। 

रात करीब दस बजे ससुराल वालों ने मायके वालों को फोन से रिया की तबीयत खराब होने की सूचना दी। इलाज के लिए निजी चिकित्सक के पास ले जाने पर चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। मौत की जानकारी पर मायके में कोहराम मच गया। वहीं तमिलनाडु में काम कर रहे मृतका के माता- पिता को फोन से पुत्री की मौत की सूचना दी गई। मृतका को डेढ़ वर्ष की एक पुत्री अंशिका है। थानाध्यक्ष अरविंद कुमार सरोज ने बताया कि मृतका के बड़े पिता की तहरीर पर पति व सास- ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पता चल सकेगा। रिपोर्ट आने के बाद इस मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी।

'