Today Breaking News

पीएम स्वनिधि के लाभार्थी ले सकेंगे 20 हजार का लोन, आज लगेगा कैंप - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर में बीते साल नगर के जिन लोगों ने पीएम स्वनिधि योजना के तहत बिना किसी गारंटी के 10 हजार रुपये का लोन लिया था। इनमें समय से लोन चुकाने वालों को अब सरकार 20 हजार रुपये का लोन देगी।

इसके लिए गुरुवार को नगर पंचायत कार्यालय में कैंप लगाया जाएगा। वहीं, इस बार 20 हजार रुपये का लोन लेने वाले अगर एक साल में लोन चुका देते हैं तो सरकार अगली बार उन्हें 50 हजार रुपये तक का लोन देगी। यह जानकारी बुधवार को नगर पंचायत कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अधिशासी अधिकारी आशुतोष त्रिपाठी ने दी।

कैंप में नए आवेदकों को भी मिलेगा मौका

बीते वर्ष नगर के 362 ठेला, पटरी और रेहड़ी दुकानदारों को पीएम स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार का लोन दिया गया था। जिसमें अब तक 252 लोगों ने अपना लोन चुका दिया है। अब यह लोग 20 हजार रुपये का लोन लेने के लिए पात्र हो गए हैं। कैंप में इनके साथ ही नए आवेदकों को भी 10 हजार रुपये लोन के लिए रजिस्टर किया जाएगा। वहीं नगर में 110 लोग ऐसे भी है, जिन्होंने अभी तक लोन नहीं चुकाया है।

समय से लेनदेन करने पर मिलेगा योजना का पूरा लाभ

अधिशासी अधिकारी आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि इस योजना के तहत पहली बार लोन लेने के बाद समय से लोन का पैसा चुकाने पर ही उन्हें क्रेडिट अच्छी दी जाएगी। जिसके बाद वह 20 हजार रुपये का लोन ले पाएंगे।

इसके बाद सही समय पर लेन देन की क्रेडिट अनुसार, अगली बार 50 हजार रुपये का लोन दिया जाएगा। कहा कि इस योजना का पूरा लाभ पाने के लिए लोगों को बैंक से अपना लेनदेन ठीक रखना होगा। समय से लेनदेन करने पर ही योजना का पूरा लाभ दिया जाएगा।

'