Today Breaking News

गजब! मगरमच्छ को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम बुलडोजर लेकर पहुंच गई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. मिर्जापुर जिले के पटेहरा विकास खंड में लालगंज रेंज के मुस्किरा बस्ती के बावली में लगभग तीन साल से आठ फीट का एक मगरमच्छ अपना डेरा जमाए रखा था। बस्तीवासी उससे बहुत ज्यादा परेशान थे। उन्हें डर था कि किसी दिन कोई व्यक्ति उसका निवाला न बन जाए। ऐसे में कई बार वन विभाग के अधिकारियों से शिकायत की थी।

टीम पहुंची भी लेकिन मगरमच्छ नहीं मिला। कारण कि वह बावली में अंदर घुस जाता था। अंतत: वह दिन आ ही गया जब वन विभाग के अधिकारियों ने भी ठान ली कि आज उसे पकड़ लेंगे। गुरुवार को जिला प्रशासन के निर्देश पर वन विभाग की टीम बुलडोजर व दलबल के साथ मौके पर पहुंची और 50 फीट गहरा गड्ढा खोदकर मगरमच्छ को पकड़कर बाहर निकाला। इसके बाद टीम ने उसे सिरसी बांध के गहरे पानी में छोड़ दिया।

बस्ती के लाेगों की उड़ गई थी नींद

लालगंज रेंज के मुस्किरा बस्ती के रहने वाले सत्येंद्र कुमार सिंह ने मड़िहान तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर आवेदन दिया था कि बस्ती के बीच में वर्षों से डेरा जमाए मगरमच्छ से खतरा बना हुआ है। लोग डर की वजह से इधर-उधर जाने में कतराते हैं। कई बार शिकायत भी की गई और टीम उसे पकड़ने भी पहुंची लेकिन असफलता हाथ लगी।

गुहार लगाई थी कि मगरमच्छ को जल्द पकड़ा जाए क्योंकि वह बस्ती में भी टहलने लगा है। किसी दिन कोई व्यक्ति उसका निवाला बन सकता है ऐसे में कार्रवाई की जाए। एक दिन पालतू कुत्ते पर भी आक्रमण किया था। कुत्ते के शोर करने पर लोग टार्च वगैरह जलाए तो मगरमच्छ बावली के अंदर जाकर घुस गया। मगरमच्छ के खुलेआम टहलने से बस्ती वालों की नींद उड़ गई थी।

'