Today Breaking News

गाजीपुर में ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों पर कसा शिकंजा, 127 वाहनों का काटा चालान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सड़कों पर भारी लाव लश्कर के ट्रैफिक पुलिस द्वारा की जा रही चेकिंग से यातायात नियमों का उल्लंघन कर सड़क पर वाहन चलाने वाले लोगों में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला। शहर के विभिन्न चौराहों पर की गई सघन चेकिंग में 127 वाहनों का चालान किया गया। 2000 रुपये जुर्माना भी वसूल किया गया।

यातायात प्रभारी सुशील कुमार मिश्रा ने बताया कि नगर के आसपास के मार्ग पर चार पहिया वाहन चालकों से सीटबेल्ट लगाकर चलने की हिदायत दी जा रही हैं। गाडियों पर लगी काली फिल्म उतारी जा रही हैं।

बिना कागज के सड़क पर दौड़ने वाले तीन पहिया वाहन पर कार्यवाही की जा रही है। बिना हेलमेट चलने वाले बाईक सवारों को हेलमेट लगाकर चलने की हिदायत दी गई है। बाइक पर तीन सवारी करने वालों से जुर्माना वसूल किया गया। कम उम्र के बच्चों को बाइक न चलाने की हिदायत दी गई। वाहन चालकों को जागरूक करते हुए बताया गया कि हेलमेट व सीट बेल्ट लगाने से आप सुरक्षित रहते हैं।

हेलमेट की बताई अनिवार्यता

कभी भी कोई अनहोनी होने पर सिर में चोट लगने से ही मौत होती है, इसलिए वाहन चलाते समय सुरक्षा कवच जरूरी है। मनुष्य का जीवन अनमोल होता है आप खुद सुरक्षित रहेगें तभी किसी को सुरक्षित रहने की सलाह दे सकते हैं।


'