Today Breaking News

गाजीपुर में अभी नहीं मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, पारा रहेगा 40 के पार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. प्रदेश में चिलचिलाती धूप का कहर जारी है। शनिवार को गर्मी और उमस से लोग परेशान नजर आए। फिलहाल, जनपद वासियों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। आने वाले दिनों में लोगों को चिलचिलाती गर्मी और उमस से जूझना पड़ेगा। दरअसल, मौसम वैज्ञानिक कपिल शर्मा का कहना है कि आने वाले 5 दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार हल्के बादल छाए रहने की सम्भावना है।

पारा रहेगा 40 के पार

पीजी कालेज के कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक कपिल शर्मा ने बताया कि अधिकतम तापमान 41 से 43 डिग्री सेंटीग्रेड व न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने की संभावना है। पूर्वी हवा औसत 12 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा से चलने की उम्मीद है। मालूम हो कि पिछले काफी दिनों से जनपद वासी तीखी धूप और गर्मी से जूझ रहे है।

बारिश की संभावना नहीं

वैज्ञानिक ने कहा कि आगामी समय में हल्के बादल छाए रहने की संभावना है। बारिश की संभावना नहीं है। इसलिए किसान सभी कृषि कार्य समय से करें। केला की रोपाई के लिए उपयुक्त समय है। पशुओं को धूप-लू से बचायें। स्वच्छ पानी की पर्याप्त व्यवस्था करें। पशुओं को परजीवी की दवा पिलायें। मुर्गियों को गर्मी से बचाए-पर्दों पर पानी के छीटें मारें। निरन्तर स्वच्छ जल की उपलब्धता बनाए रखें।

'