Today Breaking News

लुटेरों से हुई मुठभेड़ में बाल-बाल बचे कोतवाल, 6 अपराधी गिरफ्तार, 2 फरार - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सैदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत आगापुर गांव स्थित नदी पुलिया तिराहा के पास, पुलिस पर गोली चला कर भाग रहे पिकअप सवार 6 लोगों को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया है। जिनकी तलाशी लेने पर उनके पास से दो अवैध असलहे और चाकू की बरामदगी हुई। सभी को थाने लाने के बाद सोमवार की दोपहर को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। जहां से आरोपियों को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया।

गश्त पर निकली थी पुलिस टीम

सोमवार की रात सैदपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र बहादुर सिंह और दरोगा तरुण पांडे हमराहियों के साथ गश्त कर रहे थे। तभी आगापुर के पास गांगी नदी के पुलिया तिराहे पर उन्हें एक बाइक पर सवार दो युवक आते हुए दिखाई दिए। जो रोकने के प्रयास पर बाइक लेकर भागने की कोशिश करते समय फिसल कर गिर गए। जिनकी तलाशी लेने पर एक के पास से 315 बोर का एक देशी तमंचा व एक जिंदा कारतूस सहित एक चाकू बरामद हुआ।

पुलिस पर चला दी गोली, बाल-बाल बचे कोतवाल

कड़ाई से पूछताछ में युवकों ने एक घटना को अंजाम देने जा रहे पिकअप सवार अपने अन्य साथियों के बारे में सूचना दी। जिसके बाद पुलिस के कहने पर युवकों ने अपने पिकअप सवार साथियों को मौके पर बुला लिया। पुलिस छिपकर चार पहिया वाहन के आने का इंतजार करने लगी। कुछ देर बाद पुलिस को मौके पर एक पिकअप आता दिखाई दिया। जिसे पहले से गिरफ्तार युवकों ने पहचान कर पुलिस को इशारा कर दिया। पुलिस ने जब पिकअप वाहन को रोकना चाहा, तो उसमें सवार एक व्यक्ति ने पुलिस पर गोली चला दी। जिसमें थानाध्यक्ष बाल-बाल बच गए। मार्ग पर आगे खड़ी पुलिस की एक अन्य टीम ने सूचना पर पिकअप को घेर कर पकड़ लिया।

दो अपराधी मौके से हुए फरार

सभी की तलाशी लेने पर उसमें भी एक व्यक्ति के पास से एक 315 बोर का अवैध तमंचा और एक जिंदा कारतूस बरामद हुई है। साथ ही पुलिस ने मौके से एक खोखा भी बरामद किया। तलाशी में एक व्यक्ति के पास से एक लोहे का चापड़ मिला। सभी युवकों को थाने ले आने के बाद उनकी पहचान सलमान कुरैशी निवासी आगापुर, मोहन यादव निवासी पाखीपुर, गुलाब कुरैश निवासी राजापुर, सतीश यादव उर्फ मंगरु निवासी देवकली, सूर्य प्रताप यादव उर्फ मुुुनीब निवासी तरांव, बबलूू कुरैशी उर्फ बिल्ली निवासी राजापुर के रूप में हुई।

जबकि इनके दो साथी राजूू कुरैशी निवासी पहाड़पुर और गोलू कुरैशी उर्फ नेउर निवासी राजापुर मौके से फरार हो गए। पुलिस अधीक्षक रामबदन ने बताया कि यह सैदपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी है, जिसमें चोरी और लूट करने वाले एक पूरे गिरोह को एक साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

'