Today Breaking News

गैंगस्‍टर मटरू राय ने अदालत में किया सरेंडर, कई मामलों में पुलिस को थी तलाश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. पुलिस कमिश्‍नरेट वाराणसी की ओर से लगातार अपराधियों पर कड़ी निगरानी और उनपर कार्रवाई की वजह से घबराकर एक और हिस्‍ट्रीशीटर ने वाराणसी की अदालत में सरेंडर किया है। मटरू राय नाम के इस अपराधी पर चेतगंज थाना क्षेत्र के एक कारोबारी से रंगदारी मांगने का आरोप है। मटरू राय द्वारा सरेंडर करने की जानकारी मिलने के बाद कमिश्‍नरेट पुलिस की ओर से भी आरोपित के बाबत जानकारी लेने के साथ ही उक्‍त आरोपित को लेकर विधिक कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई है। 

वाराणसी पुलिस को गैंगस्‍टर रहे मटरू राय के बारे में लंबे समय से तलाश थी। काफी प्रयास के बाद भी मटरू राय पुलिस के हत्‍थे नहीं चढ़ पा रहा था। इसकी वजह से पुलिस लगातार उसकी तलाश में दबिश और जानकारी जुटा रही है। इस बाबत आरोपित ने आखिरकार वाराणसी पुलिस के चौतरफा घेराबंदी से घबराकर बुधवार को वाराणसी की अदालत में सरेंडर कर दिया। 

इस बाबत वाराणसी पुलिस कमिश्‍नरेट ने भी जानकारी दी है कि गैंगस्‍टर सहित तमाम मामलों में मटरू राय की लंबे समय से पुलिस तलाश कर रही थी। जगह जगह छापेमारी करने के साथ ही आरोपित को लेकर पुलिस लंबे समय से दबाव बनाए हुई थी। आखिरकार बुधवार को वाराणसी की अदालत में गैंगस्टर मटरू राय ने न्यायालय में जाकर अपने वकील के माध्‍यम से समर्पण के लिए पत्र दाखिल किया और अदालत के समक्ष हाजिर हुआ।

पुलिस कमिश्‍नरेट के अनुसार वाराणसी में कुछ समय पूर्व थाना चेतगंज में एक व्यापारी ने मटरू राय पर रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कराया था। इसके अलावा पूर्व में भी दर्जनों गंभीर मुकदमे हिस्ट्रीशीटर मटरू राय पर दर्ज हैं। इस बाबत वाराणसी पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पुलिस लगातार पेशेवर अपराधियों एवं माफिया तत्वों के खिलाफ कठोर अभियान चला रही है। इसी कड़ी में मटरू राय ने अदालत में बुधवार की दोपहर को सरेंडर किया है। 

'