Today Breaking News

गाजीपुर में नकली शराब फैक्ट्री का पर्दाफाश, गैंग सरगना समेत 7 गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पुलिस व आबकारी विभाग की टीम ने शादियाबाद क्षेत्र के कटघरा गांव के बाहर अवैध शराब फैक्ट्री पकड़ी है। मौके से 105 पेटी अपमिश्रित शराब और खाली बोतलें मिलीं। पुलिस ने मौके से सात लोगों को पकड़ा है, जबकि तीन आरोपित फरार हो गए। गिरफ्तार आरोपितों में अनंत कुमार दो बार प्रधान पद का चुनाव हार चुका है। इनके पास से तीन तमंचा मिला। पूछताछ में पता चला है कि फैक्ट्री काफी दिनों से चल रही थी, लेकिन आबकारी विभाग व पुलिस को भनक नहीं लगी। राजनीतिक रसूख की बदौलत यह शराब आसपास के जिलों में भी बेची जाती थी।

क्षेत्राधिकारी सैदपुर बलिराम ने बताया कि शुक्रवार की शाम सात बजे वाराणसी-गाजीपुर हाईवे पर सादी-भादी में सिधौना चौकी इंचार्ज सुनील तिवारी ने दो शराब तस्करों को पकड़ा। उनके पास से दो पेटी अपमिश्रित अंग्रेजी शराब मिली। दोनों की निशानदेही पर थानाध्यक्ष खानपुर संजय मिश्रा व आबकारी निरीक्षक नीरज पाठक ने शादियाबाद क्षेत्र के कटघरा गांव के बाहर अवैध शराब फैक्ट्री पर छापा मारा, जहां अंग्रेजी शराब 105 पेटी में (1260 बोतल), 23 सौ खाली बोतल, 25 सौ ढक्कन, हजारों रैपर, एक पैकिंग मशीन, सिंथेटिक कलर, सिंथेटिक पाउडर, लिक्विड, एक प्लास्टिक मिक्सर ड्रम मिला। 

साथ ही पांच लोगों को मौके से गिरफ्तार किया गया। सुरक्षा गार्ड अभय सिंह के पास से तमंचा व कारतूस बरामद किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों में बिरनो के कहोतरी गांव निवासी विपिन कुमार, सोनू कुमार, नोनहरा क्षेत्र के रोहिली निवासी प्रद्युम्न राम, कटघरा, शादियाबाद निवासी चंदन भारती, मरदह के ताहिरपुर बरेंदा निवासी अनंत कुमार और आजमगढ़ जिले के जीयनपुर निवासी शिवम सिंह, मऊ जिले के पांडेपुर निवासी अभय सिंह को संबंधित धाराओं में जेल भेज दिया गया। 

आबकारी निरीक्षक नीरज पाठक ने बताया कि अंधेरे का फायदा उठाकर फैक्ट्री के तीन सहयोगी शादियाबाद के सुंदर भारती, रुदल सागर और मऊ के सत्यम सिंह फरार हो गए। शिवम, सत्यम और अभय सामान का प्रबंध करते थे। विपिन, प्रद्युम्न, सोनू और चंदन गैर जनपद में माल बेचते थे। अनंत अपने राजनीतिक छवि से बाजारों में ग्राहक तलाशता था और सुंदर, रुदल गोदाम की रखवाली करते थे। मुख्य आरोपित प्रद्युम्न कई बार जेल जा चुका है। 

'