Today Breaking News

गाजीपुर जिला अस्पताल में डाक्टर ने कहा राड व प्लेट नहीं, दलाल ने किया 13 हजार में सौदा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिला अस्पताल में भी दलाल हावी है। पिछले 15 दिन से अधिक समय से भर्ती वृद्धा की राड व प्लेट बदलने से डाक्टर ने यह कहते हुए हाथ खड़े कर दिए कि यहां उपलब्ध नहीं है। बीएचयू के लिए रेफर कर दिया। 

महिला के स्वजन से दलालों ने राड व प्लेट बदलने के लिए 13 हजार मांगे। महिला के स्वजन 12 हजार देने को तैयार थे, लेकिन दलाल 13 हजार मांगने लगे। फिर बाद में उसने 18 हजार तक मांग की। महिला आयुष्मान कार्ड धारक है।

गाजीपुर नगर के विश्शेवरगंज निवासी 80 वर्षीय महदेइया देवी को 24 मई को पड़ोसियों ने मारपीट कर घायल कर दिया था। पुलिस ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। एक्सरे रिपोर्ट में पता चला कि महिला की हड्डी टूट गई है, जिससे राड व प्लेट लगानी पड़ेगी। महिला के स्वजन ने काफी प्रयास किया, लेकिन डाक्टरों ने यह कहते हुए रेफर कर दिया कि यहां मशीन नहीं है। 

हालांकि स्वजन ने लिखित रूप से अपनी जिम्मेदारी लेते हुए अस्पताल से ले जाने से हाथ खड़े कर दिया। उधर, राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य आनंद मिश्रा का कहना है कि मेडिकल कालेज में राड नहीं है। उसे बाहर से लाने पर निश्शुल्क आपरेशन कर लगा दिया जाता है। वह इस बाबत जानकारी लेकर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

'