Today Breaking News

गिरफ्तार आईएएस रामविलास यादव की गाजीपुर में कोठी के अंदर बना सरकारी पंचायत भवन लक्ज़री होटल की तरह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. शादियाबाद के परेंवा गांव निवासी गिरफ्तार आईएएस रामविलास यादव की कोठी के अंदर बना सरकारी पंचायत भवन लक्ज़री होटल की तरह है। दूसरे के गेट के अंदर सामुदायिक मिलन केंद्र, जहां तक पहुंचने की किसी को अनुमति नहीं है। आज तक ग्रामीणों ने पंचायत भवन व सामुदायिक भवन को देखा तक नहीं है। बिना आइएएस की अनुमति के पंचायत भवन व सामुदायिक भवन का ताला नहीं खुलता है। वहां रखवाली करने वाला चौकीदार सिर्फ सरकारी नुमाइंदों के लिए खोलते हैं। बाकी लोगों के लिए नोएंट्री है। बिना रामबिलास की अनुमति को किसी को अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं है।

पंचायत भवन और 24 लाख की लागत से सामुदायिक मिलन केंद्र परेंवा में स्व. रामकरन दादा मेमोरियल ट्रस्ट की जमीन पर बना है। इस ट्रस्ट के अध्यक्ष खुद आइएएस रामबिलास हैं। दादा के तत्कालीन एमएलसी पुत्र सहित कई जनप्रतिनिधियों ने लाखों रुपये दिए हैं। करीब सात साल पहले दोनों बनकर तैयार हो हुए हैं लेकिन उसका इस्तेमाल करने का अधिकार किसी को नहीं है।सार्वजनिक इस्तेमाल के लिए बनाए गए इस सामुदायिक मिलन केंद्र व पंचायत भवन में किसी को प्रवेश के लिए अनुमति नहीं है। वहां हमेशा गेट का ताला बंद रहता है।

मुख्य गेट के अंदर दूसरे तले पर पंचायतभवन, दूसरे गेट के अंदर सामुदायिक मिलन केंद्र

हैरानी की बात यह है कि परेंवा में आईएएस की कोठी के पहला गेट के अंदर दूसरे तले पर पंचायत भवन बना हुआ है। इसके बाद दूसरे गेट के अंदर सामुदायिक मिलन केंद्र है। दोनों में जाने के लिए दूसरा कोई रास्ता नहीं है। पंचायत भवन में बकायदा बेड, सोफा, स्टील की कुर्सियां लगी हुई हैं। पंचायत भवन किसी होटल से कम नहीं लगता है। इसमें सारी सुविधाएं हैं। 

हैरानी की बात यह है कि स्व. रामकरन दादा मेमोरियल ट्रस्ट के सामुदायिक मिलन केंद्र व पंचायत भवन का उदघाटन 27 नवंबर 2016 को होने का पत्थर लगा हुआ है, लेकिन लागत तक का जिक्र पत्थर पर नहीं किया गया है। बोर्ड पर अध्यक्ष रामविलास और ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिशासी अभियंता बृजेश कुमार दूबे का नाम अंकित है। इसका उदघाटन तत्कालीन एमएलसी विजय यादव ने किया था।

आईएएस रामविलास यादव की कोठी के अंदर बना सरकारी पंचायत भवन

बीडीओ मनिहारी खड़े रहे, देर से खुला ताला

डीएम एमपी सिंह के निर्देश पर बीडीओ मनिहारी गुरुवार को जांच के लिए परेंवा पहुंचे थे। ग्राम प्रधान को भी बुलाया था। बावजूद इसके गेट खोलने में कर्मचारी ने काफी देर लगा दी।गेट खुलने के बाद अंदर पहुंचकर बीडीओ ने पंचायत भवन व सामुदायिक केंद्र को देखा। हालांकि बचाव करते हुए बीडीओ ने कहा कि पंचायत भवन खुला था। बीडीओ लीपापोती में जुटे रहे। हालांकि शाम तक उन्होंने डीएम को रिपोर्ट नहीं सौंपी थी।

जांच कर रिपोर्ट मांगी गई है

मनिहारी बीडीओ से जांच कर रिपोर्ट मांगी गई है। इस पूरे मामले में कार्रवाई की जाएगी। - डीएम

'