Today Breaking News

गार्ड को ही छोड़कर चली गई कामाख्या एक्सप्रेस, सड़क मार्ग से पीछा कर पकड़ी ट्रेन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. कानपुर-कासगंज रेल रूट पर मंगलवार की सुबह एक ट्रेन के गार्ड के सामने अजीब हालात तब बन गए, जब उसकी ट्रेन छूट गई। उसने सड़क मार्ग से पीछा करके अगले स्टेशन पर ट्रेन पकड़ी। ये घटना अरौल स्टेशन पर हुई, जहां क्रास लगने के कारण उदयपुर सिटी-कामाख्या एक्सप्रेस खड़ी हुई। 

पास मिलते ही ट्रेन चली तो गार्ड को रवानगी का इशारा कर दिया लेकिन खुद उसपर सवार नहीं हो सका। अरौल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के छूट जाने पर गार्ड ने आनन-फानन स्टेशन मास्टर को सूचना दी। इसके बाद स्टेशन मास्टर ने सड़क मार्ग से वाहन से गार्ड को अगले बिल्हौर स्टेशन भिजवाया, जहां से वह दोबारा ट्रेन में सवार हो सका। 

मंगलवार सुबह कानपुर की ओर जा रही उदयपुर सिटी- कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन क्रासिंग के चलते अरौल रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी। दूसरी गाड़ी का क्रास होने के बाद रेलवे स्टेशन पर मौजूद गार्ड ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को चलने का इशारा किया। इशारा मिलते ही चालक ने ट्रेन आगे बढ़ा दी लेकिन इस बीच किसी वजह से गार्ड अपने केबिन में नहीं चढ़ पाए। ट्रेन छूटने पर गार्ड ने आनन फानन स्टेशन मास्टर को सूचना दी। अरौल स्टेशन मास्टर ने आगे बिल्हौर रेलवे स्टेशन को सूचना देकर गार्ड को दूसरे वाहन से रवाना किया।

बिल्हौर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे गार्ड दोबारा ट्रेन पर सवार हो सके। उन्होंने बताया कि उसे अचानक गर्मी की वजह से उल्टियां शुरू हो गईं थीं और इस बीच ट्रेन की गति तेज हो गई और वह चढ़ नहीं पाए। बिल्हौर स्टेशन अधीक्षक राम सजीवन ने बताया कि उदयपुर कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन को क्रास के चलते बिल्हौर स्टेशन पर रोका गया था। पांच मिनट रोकने के बाद 10:35 बजे ट्रेन को रवाना कर दिया गया। ट्रेन में उस समय गार्ड सवार था, पीछे के स्टेशन पर छूटने की कोई जानकारी नहीं है।

'