Today Breaking News

गाजीपुर में रुक-रुक कर हो रही बारिश, मौसम खुशनुमा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में मंगलवार रात से रुक-रुककर हो रही बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। बारिश होने के दौरान हल्की ठंडी हवाएं चलने से लोगों ने राहत की सांस ली। बारिश के चलते अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम रहा। अगले दो दिनों तक मौसम ऐसा ही बने रहने की संभावना है।

भीषण गर्मी की मार झेल रहे लोगों ने बारिश होने से राहत की सांस ली है। हालांकि रिमझिम बारिश बंद होने से के बाद उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हो गए। कूलर पंखों की भी हवाएं बेजान सी लगने लगी। शरीर से निकलने वाला पसीना बंद नही हो रही था। कई लोगो ने गर्मी से बचने के लिए ठंडे पानी से स्नान किया। लेकिन कुछ ही देर बाद बदन से फिर पसीना निकलने लगा। तमाम लोग खुले मे जाकर बैठ गए। लेकिन हवाओं ने उनका साथ नही दिया। 

हालाकि मौसम विभाग बार-बार दावे कर रहा है कि अभी बारिश के आसार हैं। वहीं हवा न चलने से भी लोग परेशान है। उमस भी बढ़ गयी है। कभी धूप कभी छांव से उमस भरी चिपचिपाती गर्मी ने लोगो को परेशान कर दिया। शाम तक आसमान में बादल छाए रहे। आसमान में बादल छाए और बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई। 

बारिश बंद होने के बाद न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस व अधिकतम 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य से तीन डिग्री कम रहा। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिन तक मौसम सुहाना रहेगा। बारिश होने की संभावना है। बादलों की गरज, बिजली की चमक, तेज हवा के साथ बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना है।

'