Today Breaking News

गाजीपुर में आज ड्राई-डे है: 5 बजे शाम तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें, मदिरा प्रेमी बोले- सरकार का फैसला नहीं है उचित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में रविवार को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक शराब व भांग की दुकानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। अधिकारियों को इसका कड़ाई से पालन कराने की हिदायत दी गई है। दरअसल आज नशीली दवाओं के दुरुपयोग और इसके अवैध व्यापार के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस है। इस दिवस पर यूपी सरकार की ओर से प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया गया है। इसके लिए आबकारी विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं।

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में आज ड्राई डे घोषित किया गया है। इसको लेकर आबकारी विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया था। गाजीपुर के जिला आबकारी अधिकारी अभिमन्यु सिंह ने बताया कि आज सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक शराब की सभी दुकानें बंद रखी जाएंगी। आज नशीली दवाओं के दुरुपयोग और इसके अवैध व्यापार के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस है।

प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया गया

इस दिवस पर यूपी सरकार की ओर से प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया गया है। इसके लिए आबकारी विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। इसके अलावा सरकारी भांग की दुकानें भी आज पूरी तरह से बंद रही। विभागीय अफसरों के मुताबिक, अगर ड्राई डे के दिन शराब या भांग की दुकान खुली पाई जाती है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

शराब के शौकीन लोगों हो रही परेशानी

दूसरी ओर नाम न बताने की शर्त पर एक शराब के शौकीन ने कहा कि अचानक ड्राई डे घोषित किए जाने का फैसला उचित नहीं है। ऐसा करने से हम जैसे शराब के शौकीन लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब हम लोग 5 बजने का इंतजार कर रहे हैं।

26 जून को ड्राई डे घोषित किया गया

26 जून को नशीली दवा तथा मादक पदार्थ के दुरुपयोग के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस के रूप में मनाया जाता है। यूपी में पहली बार 26 जून को ड्राई डे घोषित किया गया है। 26 जून को नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतराष्ट्रीय दिवस के रूप में मनाने का उद्देश्य लोगों को नशीली दवाओं के हानिकारक प्रभावों के बारे में जागरूक करने करना है।

'