Today Breaking News

शादी के लिए उतावलापन, सगाई के बाद मंगेतर को घर नहीं भेज रहा युवक, पुलिस तक पहुंचा मामला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मुरादाबाद. शादी के उतावलेपन में युवक को थाने के चक्कर काटने पड़ेंगे। मंगनी होने के बाद युवक अपनी होने वाली पत्नी को लेकर गायब हो गया। युवती के स्वजन लड़के के साथ ही उनके परिवार से हाथ जोड़कर शादी के बाद युवती को विदा कराने की गुहार लगाते रहे। लेकिन, युवक अपनी मंगेतर को घर भेजने के लिए तैयार नहीं था। परेशान स्वजन थाने जाकर आरोपित युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद युवती को बरामद करके स्वजन को सौंप दिया।

मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद के अगवानपुर का है। अगवानपुर निवासी एक युवती का रिश्ता सम्भल जनपद निवासी युवक के साथ हुआ था। दोनों पक्षों ने आपसी बातचीत के बाद एक माह पूर्व सगाई की रश्म को पूरा कर दिया था। इसके बाद यह तय हुआ था कि आगामी गंगा स्नान के बाद दोनों की शादी की जाएगी। इस दौरान लड़की के परिवार वालों ने तैयारियों के लिए कुछ वक्त भी मांगा था,इसलिए शादी की तारीख भी निर्धारित नहीं हुई थी।

सगाई के बाद युवक और युवती आपस में बातचीत करने लगे थे। आरोप है कि करीब 10 दिन पहले युवक अपनी होने वाली दुल्हन से मिलने के लिए अगवानपुर आया था। इस दौरान दोनों ने बातचीत की। इसके बाद युवक अपने साथ युवती को लेकर चला गया। इस दौरान युवक ने युवती के स्वजन को बाजार घूमने की जानकारी दी थी। देर शाम तक युवती के घर नहीं आने पर स्वजन को चिंता हुई। उन्होंने काल किया तो कोई जवाब नहीं मिला।

स्वजन ने लड़के परिवार वालों को जानकारी दी। करीब एक सप्ताह तक स्वजन लड़की को घर वापस भेजने के लिए कहते रहे। लेकिन लड़का अपनी होने वाली पत्नी को छोड़ने को तैयार नहीं था। परेशान होकर स्वजन ने सिविल लाइंस थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए लड़की को बरामद करने के बाद उसके स्वजन को सौंप दिया। यह पूरी घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। चौकी प्रभारी मृदुल कुमार ने बताया कि मुकदमा दर्ज युवती को बरामद मेडिकल कराकर स्वजन को सौंप दिया गया है। आगे नियमानुसार कार्रवाई होगी।

'