Today Breaking News

प्रयागराज में पथराव व पुलिस से झड़प, कई जख्‍मी, आसूगैस के गोले छोड़े

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. जुमे की नमाज के बाद पिछले सप्‍ताह कानपुर में बवाल हुआ था। इस बार प्रयागराज में पथराव किया गया। खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के अटाला इलाके में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पथराव शुरू किया। पुलिस से भी झड़प हुई। पुलिस ने सख्‍ती की तो पथराव करने वाले भाग गए। कुछ देर बाद फिर पथराव किया गया। पथराव में कई लोगों के चोटिल होने की जानकारी मिली है। वाहनों पर भी पथराव किए गए। पुलिस ने उपद्रवियों को रोकने के लिए आसू गैस के गोले दागे।

पुलिस, पीएसी व आरएएफ तैनात थी : सुबह से प्रयागराज का पुलिस और जिला प्रशासन जुमे की नमाज को लेकर अत्‍यधिक सक्रिय था। हर संवेदनशील इलाकों और मुस्लिम बाहुल्‍य क्षेत्रों में पुलिस, पीएसी और आरएएफ तैनात थी। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी लगातार मानीटरिंग कर रहे थे और मोहल्‍लों में जाकर शांति का संदश दे रहे थे।

अटाला में पथराव : जुमे की नमाज के पूर्व तक शांति थी। जुमे की नमाज के बाद अटाला इलाके में लोग गुट बनाने लगे। इसी दौरान पथराव शुरू कर दिया गया। अचानक पथराव शुरू होने से अफरा-तफरी मच गई। जिसे जहां मौका मिला उधर ही भागने लगा। हालांकि पुलिस ने पथराव करने वालों को समझाने का प्रयास किया तो उन्‍होंने पुलिस से झड़प कर ली।

पुलिस ने खदेड़ा तो गलियों से पत्‍थरबाजी : पुलिस ने जब सख्‍ती बरती और खदेड़ा ताे लोग गलियों में घुस गए। थोड़ी देर बार फिर पुलिस ने सख्ती बरतते हुए कुछ लोगों को खदेड़ दिया, लेकिन गली में घुसे लोगों ने फिर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस, पीएसी और आरएफके जवानों ने स्थिति को संभाला लेकिन इलाके में तनाव का माहौल है।

छोटे बच्चे भी कर रहे थे पथराव : पथराव करने में युवाओं का साथ दे रहे थे छोटे बच्‍चे। गलियों से वे भी पत्‍थरबाजी करने लगे। जानकारी मिली है कि पुलिस के कुछ कर्मियों के साथ मीडिया कर्मी समेत कई अन्‍य लोगों को भी चोटें आई हैं। कई थानों की फोर्स के साथ ही पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

'